नक्सली लीडर साईंनाथ ने ली भीमा मण्डावी सहित चार जवानों की हत्या की जिम्मेदारी, पर्चा फेंककर कहा- पुलिस एनकाउंटर के विरोध में किया ब्लास्ट

जगदलपुर. दंडकारण्य स्पेशल जोन और दरभा डिवीजन कमेटी का सचिव साईंनाथ ने पर्चा फेंककर दंतेवाड़ा में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। साईंनाथ दंडकारण्य स्पेशल जोन और दरभा डिवीजन कमेटी का सचिव है। उसने पिछले दिनों विधायक भीमा मंडावी समेत 4 जवानों की हत्या और हथियार लूटने की जिम्मेदारी ली है। 

पर्चे में कहा गया है पुलिस द्वारा नक्सली कमांडर पाली, बिज्जे, सुक्खे के एनकाउंटर के विरोध में  श्यामगिरी ब्लास्ट किया गया था। वहीं पर्चे के माध्यम से अडानी को बैलाडीला का 13 नंबर प्लांट देने का विरोध भी किया गया है।

 लोकसभा चुनाव से दो दिन पहले मंगलवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक के वाहन को विस्फोट कर उड़ा दिया था। इस घटना में विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई है तथा चार जवान शहीद हो गए। 

 राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि जिले के कुआकोंडा क्षेत्र के श्यामगिरी के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी के वाहन को उड़ा दिया। 

 इस घटना में मंडावी की मौत हो गई तथा चार जवान भी शहीद हो गए। नक्सलियों ने विस्फोट के बाद गोलीबारी भी की है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि भीमा मंडावी का काफिला आज बचेली से कुआकोंडा की ओर रवाना हुआ था। 

 काफिला जब श्यामगिरी के करीब था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया तथा उसमें सवार पांच लोगों की मृत्यु हो गई।' उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है।


Tags

दंडकारण्य स्पेशल जोन दरभा डिवीजन कमेटी का सचिव साईंनाथ विधायक भीमा मंडावी की हत्या की जिम्मेदारी

Related Articles

More News