लालू जेल में, फिर भी डिमांड में सबसे ऊपर, लालू की तस्वीर वाले झंडे की डिमांड, 200 रूपये में बिक रहा

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद भले ही जेल में हैं, लेकिन चुनाव मैदान में उनकी टीआरपी बनी हुई है. लोकसभा चुनाव में महागठबंधन  की प्रचार सामग्री में सबसे अधिक मांग लालू प्रसाद की है. राजद ही नहीं महागठबंधन में शामिल अन्य दल वाले भी लालू प्रसाद की तस्वीर वाले झंडे की मांग कर रहे हैं. राजद के प्रदेश कार्यालय में प्रचार सामग्री की दुकान सज गयी है. 

 यहां पर राजद सहित महागठबंधन  के सभी दलों हम, कांग्रेस और रालोसपा की भी प्रचार सामग्री उपलब्ध है. प्रचार सामग्री में लालू-राबड़ी, लालू-तेजस्वी की तस्वीर वाले झंडे की भी बिक्री हो रही है. तेज प्रताप यादव व मीसा भारती की तस्वीर  वाली कोई प्रचार सामग्री नहीं है. प्रचार सामग्री बेचने वाले कहते  हैं कि अगर डिमांड होगी तो उस तरह की भी प्रचार सामग्री आयेगी. लालू नाम के झंडे की कीमत दस रुपये से पचास रुपये तक  है.  

पिछले  तीस साल से राजद  कार्यालय में प्रचार सामग्री की दुकान लगाने वाले भोलू प्रसाद यादव कहते हैं, हम सिर्फ राजद और उससे गठबंधन करने वाली पार्टियों की प्रचार सामग्री बेचते हैं.  सबसे अधिक झंडे की बिक्री होती है. वे कहते हैं  कि डिमांड में लालू प्रसाद एक नंबर पर हैं. भोलू कहते हैं, महागठबंधन में शामिल अन्य दल भी लालू प्रसाद की तस्वीर वाला झंडा खूब खरीद रहे हैं. 

 झंडा के अलावा बैच, टोपी,  मफलर, पट्टा, टोपी और कलम तथा  चाबी रिंग की भी अच्छी  बिक्री हो रही है. राजद कार्यालय में लगी प्रचार सामग्री की दुकान में झंडा दो से 50 रुपये तक में, बैच दो से 20 रुपये तक और चाबी रिंग चार  से छह रुपये तक में उपलब्ध है. टोपी पांच से 10 रुपये  में मिल रहे हैं.

Tags

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद लोकसभा चुनाव प्रचार सामग्री

Related Articles

More News