आंचलिक विमान सेवा फिर शुरू होने के आसार, बस्तर-उड़ान पर कंपनियों की रुचि नहीं, फिर मंगाएंगे आवेदन

रायपुर. बीते साल नवंबर से बंद रायपुर-जगदलपुर उड़ान को दोबारा शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। क्षेत्रीय हवाई सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए आचार संहिता हटते ही डीजीसीए एक बार फिर आवेदन मंगाने की प्रक्रिया शुरू करेगा।

इस साल जनवरी में भी रायपुर-जगदलपुर हवाई सेवा के लिए आवेदन मंगाए गए थे, लेकिन किसी भी कंपनी ने इस सेक्टर में हावई सेवा शुरू करने रुचि नहीं दिखाई। इसके बाद मार्च में आचार संहिता लग गई। विमानन अधिकारियों का कहना है कि आचार संहिता हटते ही एक बार फिर से प्रक्रिया शुरू होगी।

रायपुर-जगदलपुर के अलावा बिलासपुर, अंबिकापुर आदि स्थानों के लिए भी क्षेत्रीय हवाई सेवा शुरू करने की योजना है। डीजीसीए के निर्देशानुसार बिलासपुर में भी विमानतल डेवलप हो गया है।

उल्लेखनीय है कि डीजीसीए हुए अनुबंध की शर्तों को पूरा न कर पाने, सही तरीके से फ्लाइट का परिचालन न कर पाने के कारण पिछले साल एयर ओडिशा से संबंध तोड़ दिए थे। उसके बाद ही रायपुर-जगदलपुर हवाई सेवा बंद है।

रायपुर अथॉरिटी ने बांग्लादेशी फ्लाइट को ले जाने के लिए फिर से संबंधित कंपनी को पत्र लिखा है। बताया जा रहा है कि अभी तक कंपनी की ओर से इसका कोई जवाब नहीं आया है। पिछले साल जुलाई में कंपनी के अधिकारियों ने इस फ्लाइट को करीब 300 मीटर हटाया था। उसके बाद से वहीं पर खड़ा है।

Tags

रायपुर-जगदलपुर उड़ान दोबारा शुरू क्षेत्रीय हवाई सेवा

Related Articles

More News