10 लाख लेकर शादी में पहुंचा, कार का शीशा तोड़ चोर ने कर दिया पार, सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

सिटी कोतवाली अंतर्गत ग्राम बसनी में अज्ञात चोर ने कार का शीशा तोड़कर दस लाख रुपए पार कर दिए। सिटी कोतवाली में अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर पुलिस विवेचना में जुटी है। प्रार्थी बैंक से दस लाख रुपए निकालकर बसनी शादी समारोह में शामिल होने पहुंचा था। कोतवाली प्रभारी राजेश मिश्रा ने बताया कि आरोपी को पकडऩे बैंक परिसर में लगे सीसीटीवी के फ़ुटेज को खंगाला जा रहा है।

प्रार्थी जिया निवासी केहरु पिता आजुराम साहू ने बताया कि वर्तमान में वह रायपुर में निवास कर रहा है। गुरुवार को बेमेतरा जिला मुख्यालय स्थित यूनियन बैंक की शाखा में दस लाख रुपए निकालने पहुँचा। दोपहर करीब एक बजे राशि निकालने के बाद थैले में रखकर कार से विवाह कार्यक्रम में शामिल होने ग्राम बसनी अपने मामा के घर पहुंचा। घर के पास कार खड़ी कर विवाह कार्यक्रम में शामिल होने चला गया।

करीब घंटे भर बाद पार्किंग स्थल लौटने पर कार का शीशा टूटा पाया और उसमें रखे दस लाख रुपए को थैले सहित अज्ञात चोर ने पार कर दिया। घटना से हड़बड़ाए प्रार्थी ने इसकी जानकारी अपने रिश्तेदारों को दी। काफ़ी खोजबीन के बावजूद राशि का पता नहीं चलने पर प्राथी केहरु अपने मामा के साथ रिपोर्ट दर्ज कराने सिटी कोतवाली पहुंचा।

उल्लेखनीय है कि चोर ने बड़े शातिराना ढंग से इस चोरी को अंजाम दिया है। प्रथम दृष्टया आरोपी प्रार्थी पर नजर बनाए हुए था जहाँ प्रार्थी द्वारा दस लाख की बड़ी रकम को थैले में डालकर कार में रखते हुए देखने की स्थिति में आरोपी ने मौका पाकर राशि को पार कर दिया।

घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर को हुई, उन्होंने थाने पहुंचकर थाना प्रभारी और अधीनस्थों को जरूरी निर्देश दिए और अपराधियों को जल्द पकडऩे के निर्देश दिए। किसान चिंतूराम साहू ने बताया कि वह इतनी बड़ी रकम अपने साले ग्राम बसनी निवासी धनुश साहू को शादी के लिए दो लाख व गोपाल साहू को 1.50 को देने निकाला था। साथ ही बचत 7.50 हजार रुपए में कुछ घर खर्च व बाकी रकम वह दामाखेड़ा में महायज्ञ कोटरी चौका आरती कराने के उद्देश्य से निकाला था।

Tags

सिटी कोतवाली ग्राम बसनी शीशा तोड़कर दस लाख पार अज्ञात आरोपी

Related Articles

More News