कोरोना के चलते पूर पंजाब में कर्फ्यू लागू करने की घोषणा


पंजाब में लगातार सामने आ रहे करोना वायरस के पॉजिटिव मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में कर्फ्यू  लागू करने का ऐलान किया है


केंद्र और राज्य सरकारों ने रविवार को देश भर के ऐसे 75 जिलों को 31 मार्च तक पूर्ण बंद करने का फैसला किया था जहां कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छूट मिलेगी। राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह आदेश दिया।

देश में अब तक कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 419 हो गए हैं। रविवार रात तक संक्रमित लोगों की संख्या 360 थी। इन आंकड़ों में 41 विदेशी नागरिक और अब तक हुई सात मौत शामिल है।

इससे पहले सोमवार सुबह केंद्र सरकार ने देश के 75 जिलों में जारी लॉकडाउन को लेकर राज्यों को पत्र लिखा था। केंद्र ने राज्य सरकारों से कहा है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बंद (लॉकडाउन) का सख्ती से पालन सुनिश्चित करें और इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें।

कोरोना वायरस के चलते अब तक देश में 8 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में रविवार को मौत हुई जबकि पहले अन्य मौत कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में हुई थीं।

Tags

Punjab

Related Articles

More News

1330.gif