नकली एलईडी टीवी बेचने वाला दुकानदार गिरफ्तार, असली कंपनी शिकायत पर कार्रवाई

रायपुर. बड़ी कंपनियों के नकली स्टीकर लगाकर एलईडी टीवी व अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की बिक्री कर ठगी करने वाला कारोबारी पकड़ा गया। पुलिस ने उसके पास से 14 नकली एलईडी टीवी व अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स सामान जब्त की है, जिसकी कीमत करीब सवा लाख आंकी जा रही है। पूछताछ जारी है।

प्रियदर्शनीय नगर न्यू राजेन्द्र नगर निवासी जगदीश किंगरानी (50) की यहां शारदा चौक पर साचो सतनाम नाम से इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान है। पुलिस के मुताबिक इस दुकान में एलईडी टीवी व अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बड़ी कंपनियों के नकली स्टीकर लगाकर बेचे जा रहे हैं। विदिशा मध्यप्रदेश निवासी एटलस रेडियो ट्रेडर्स, मुबंई ब्रांच के जांच अधिकारी अजय देवलिया ने इसकी शिकायत पुलिस में की थी। जांच अधिकारी ने पुलिस को बताया था कि वह भारत के विभिन्न शहरों में अपनी कंपनी के सामानों की जांच करता है कि कोई दुकान में उनकी कंपनी का मिलता-जुलता या बनावटी सामान बिक तो नहीं रहा है।

इस दौरान जांच अधिकारी ने यहां साचो सतनाम इलेक्ट्रॉनिक्स में उनकी कंपनी के नकली एवं बनावटी सामान बेचते पाया, जिससे कंपनी को आर्थिक नुकसान हो रहा था। दुकानदार द्वारा ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी भी की जा रही थी। मौदहापारा पुलिस व साइबर सेल की टीम ने उनकी शिकायत पर जांच की। इस दौरान उनकी शिकायत सही पाई गई। बताया गया कि जांच में जब्त की गई एलईडी टीवी व अन्य सामानों की कीमत एक लाख 20 हजार रुपये आंकी गई है। दुकानदार किंगरानी से बरामद टीवी, स्टीकर के संबंध में वैध दस्तावेज प्रस्तुत करने नोटिस दिया गया।

दुकानदार ने दुकान संचालन संबंधी दस्तावेज प्रस्तुत किया पर दुकान से बरामद सामान व नकली स्टीकर के संबंध में कोई वैध दस्तोवज प्रस्तुत नहीं कर सका। पुलिस ने आरोपी दुकानदार के खिलाफ धोखाधड़ी के साथ कॉपी राईट एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Tags

नकली स्टीकर एलईडी टीवी इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की बिक्री 14 नकली एलईडी टीवी

Related Articles

More News