Breaking : भारत विश्व कप क्रिकेट से बाहर, न्यूजीलैंड फाइनल में, भारत को 18 रनों से हराया, बल्लेबाजों ने किया निराश

विश्व कप क्रिकेट खिताब जीतने की भारत की उम्मीदें उस समय धराशायी हो गईं जब भारतीय टीम न्यूजीलैण्ड के हाथों सेमीफाइनल मैच में हार गई. भारत के शुरूआती बल्लेबाजों ने काफी निराश किया. कप्तान विराट कोहली मात्र एक रन पर आउट हो गए यही हाल शुरूआती बल्लेबाजों का रहा परंतु महेन्द्र सिंह धोनी और रवीन्द्र जडेजा की बदौलत भारत की हार सम्मानजनक रही.

आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला गया. न्यूजीलैण्ड के गेंदबाजों ने शुरूआती 6 रन पर भारत के चार विकेट झटककर उसे लडखडा सा दिया मगर धोनी और जडेजा ने मिलकर पारी को संभाला. भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने आज खासा निराश किया. न्यूजीलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 240 रनों का टारगेट रखा था.

इसके पूर्व न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा और तेजी से रन नहीं बनाने दिए। न्यूजीलैंड की पारी के 46.1 ओवर हुए थे तभी बारिश ने दस्तक दे दी। उस समय तक न्यूजीलैंड की टीम ने 5 विकेट पर 211 रन बनाए थे। रॉस टेलर 67 और टॉम लेथम 3 रन बनाकर नाबाद थे। केन विलियमसन ने 67 रन की पारी खेली थी। एक बार जो बारिश हुई तो रुकने का नाम नहीं लिया।

आखिरकार अंपायर्स को मैच रिजर्व डे पर कराने का फैसला करना पड़ा। भारत की ओर से मैच में 9 जुलाई को युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने अपने 10 ओवर का कोटा खत्म किया। इन तीनों ने क्रम से 63, 34 और 55 रन देकर 1-1 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने 8 ओवर की गेंदबाजी में 1 मेडन रखते हुए 25 रन देकर 1 विकेट लिया। भुवनेश्वर कुमार ने 8.1 ओवर में 1 मेडन रखते हुए 30 रन देकर 1 विकेट लिया।

Tags

विश्व कप क्रिकेट सेमीफाइनल भारत-न्‍यूजीलैंड

Related Articles

More News