Viral Video : श्रीनगर में 300 कश्मीरी पंडितों ने सिख परिवारों पर हमला बोला, वीडियो वायरल, तीन गिरफतार

एक वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से इस दावे के साथ साझा किया गया है कि "सिख परिवारों पर श्रीनगर में 300 कश्मीरी पंडितों ने पत्थरों और लाठियों के साथ क्रूरता से हमला किया. पडित इस बात से नाराज थे कि सिख परिवार अप्रवासी हैं और उन्हें अपार्टमेंट में जगह क्यों दी गई.

ट्विटर और फेसबुक पर साझा किए गए वीडियो के साथ यह भी उल्लेख किया गया है कि सिख परिवारों के पास "उच्च न्यायालय से आदेश" था, जिसके बावजूद उन्हें बाहर निकलने मजबूर किया गया था. आश्चर्य कि इसमें स्थानीय पुलिस ने भी साथ दिया और कुछ लोगों को गिरफतार किया है.

बताते हैं कि ईद की पूर्व संध्या पर 4 जून को बडगाम के शेखपोरा में यह घटना हुई। इन सिख परिवारों ने सरकारी कर्मचारियों के लिए बनाए गए निर्माणाधीन मकानों में घुसने की कोशिश की। सिख परिवारों के अनुसार उनके पास अदालत से एक आदेश था जबकि पुलिस का कहना है कि उन्हें इस तरह के किसी भी आदेश की जानकारी नहीं थी।

जबकि एक सरकारी अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सिख परिवारों को केंद्र के पुनर्वास पैकेज के तहत मकान आवंटित नहीं किए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि परिवारों को अदालत से आदेश था, लेकिन वे अभी भी फ्लैटों से बाहर थे।

हालांकि सिख परिवारों ने यह कहते हुए जबरन घरों में प्रवेश किया कि कश्मीरी पंडितों ने भी घरों पर अतिक्रमण किया था। उन्होंने कहा कि सिख परिवारों को इस बात पर गर्व नहीं है कि उन्होंने क्या किया है लेकिन उन्हें ऐसा करना पड़ा क्योंकि आज तक उन्हें कोई फ्लैट आवंटित नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि 390 से अधिक कश्मीरी पंडित परिवार शेखपोरा में रह रहे हैं जबकि सिखों को बहुत कम फ्लैट दिए गए हैं। उधर एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि सिख परिवार जबरन संपत्ति का अतिक्रमण करने की कोशिश कर रहे थे और बदले में पुलिस को उन्हें संपत्ति से हटाने के लिए कुछ बल लागू करना पड़ा।

एचसी के आदेश के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि उन्हें इस तरह के किसी भी आदेश की जानकारी नहीं है और सिख परिवारों ने इसे नहीं दिखाया है। उधर स्थानीय लोगों ने कहा कि सिख परिवारों ने जबरन फ्लैटों में प्रवेश किया. उनके पास कोई अदालत का आदेश नहीं था। उन्होंने आरोप लगाया कि सिख परिवार जबरन घर कब्जा करना चाहते थे जबकि पहले उन्हें हाईकोर्ट से आदेश लेना था.

देखें वीडियो इस लिंक पर : https://twitter.com/i/status/1136636578128773122

Tags

वीडियो सोशल मीडिया उच्च न्यायालय सिख परिवार कश्मीरी पंडित

Related Articles

More News