मुस्लिम युवक ने अपनाया हिंदू धर्म, शहजाद से बना संदीप, ये रही बड़ी वजह

यूपी के बागपत जिले में फिर से एक धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। तितरौदा गांव के सनातन धर्म मंदिर में तेड़ा गांव निवासी मुस्लिम युवक ने विधि विधान से हिंदू धर्म अपना लिया। शहजाद से अब वह संदीप बन गया है। उसका कहना है कि तीन साल से ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे, जिस कारण उसने धर्म बदल लिया। अब वह हिंदुओं के सभी त्योहार मनाएगा।

अमीनगर सराय में तेड़ा गांव निवासी शहजाद पुत्र यामीन ने बुधवार को तितरौदा के सनातन धर्म मंदिर में पहुंचकर धर्म परिवर्तन कर लिया। पंडित गणेश शास्त्री ने यज्ञ कर शुद्धिकरण कराया और पूजा अर्चना की। उन्होंने शहजाद को जनेऊ धारण कराया।

उसने बताया कि पिचौकरा गांव निवासी शबाना से उसका निकाह हुआ था। उसके बाद तीन बच्चे भी हैं। उसका आरोप है कि ससुराल वाले पिछले तीन सालों से उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। पत्नी दस दिन उसके पास रहती है और छह महीने अपने मायके में रहती है। ससुर ने भी कई बार उसकी बेइज्जती भी की। ससुराल वालों की प्रताड़ना से दुखी होकर उसने अपनी इच्छा से हिंदू धर्म अपनाया है।

उस पर किसी ने कोई दबाव नहीं डाला। उसकी पत्नी व बच्चों ने धर्म परिवर्तन नहीं किया। धर्म बदले के बाद उसने मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की। इस मौके पर काफी ग्रामीण उपस्थित रहे।

Tags

Dharm parivartan Bagpat Teda gaon UP

Related Articles

More News