विधायक अरूण वोरा दुर्ग नगर निगम की लापरवाही पर जमकर बरसे, पेयजल समस्या को लेकर एहतियात बरतने के निर्देश

दुर्ग. ठगड़ाबांध, बोरसी, पुलगांव बस्ती के निवासियों ने शहर विधायक अरुण वोरा के निवास पहुंचकर नदी नालों में पानी सूखने एवं भूजल स्तर कम होने से पेयजल की समस्या उत्पन्न होने की शिकायत की। जिस पर संज्ञान लेते हुए विधायक वोरा तत्काल ठगड़ाबांध के निरीक्षण हेतु पहुंचे, जहां पानी कम पाए जाने पर उन्होंने सिंचाई विभाग के  अधीक्षण अभियंता समीर कुमार जार्ज को वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए निर्देश दिए कि गर्मी बढऩे के पूर्व ही नदी, तालाबों एवं ठगड़ाबांध को पर्याप्त पानी उपलब्ध कराया जाए, ताकि लोगों को निस्तारी एवं पेयजल की समस्या न हो।'

नगर निगम से सिंचाई विभाग को अब तक मांग नहीं सौंपने की बात पता चलने पर वोरा ने निगम की कार्यप्रणाली को कोसते हुए कहा कि दुर्ग नगर निगम से अब तक भाजपा सरकार की खुमारी नहीं उतरी है। गर्मी सर पर खड़ी है तालाब सूख रहे हैं किन्तु नगर निगम की कोई तैयारी नहीं है। दो वर्ष से अमृत मिशन योजना के अंतर्गत लोगों को नल कनेक्शन नहीं दिए जा सके हैं। दुर्ग निगम प्यास लगने पर ही कुंआ खोदने के सिद्धांत पर कार्य करता आया है अब यह रवैय्या नहीं चलेगा. शहर के 24 तालाब सूख रहे हैं तांदुला से पानी छोड़े जाने के बाद 70 किमी दूर से पानी आने में भी सप्ताह भर का समय लगता है। 

उन्होंने निगम आयुक्त सुनील अग्रहरी से चर्चा कर जिम्मेदार अधिकारियों को सख्त निर्देश दे सिंचाई विभाग से शहर के पानी की मांग हेतु डिमांड भिजवाने को कहा। इस दौरान विधायक के साथ पार्षद राजेश शर्मा, प्रवक्ता अंशुल पाण्डेय एवं वार्डवासी मौजूद थे।

Tags

विधायक अरुण वोरा पानी सूखने एवं भूजल स्तर कम नगर निगम दुर्ग

Related Articles

More News