ब्रेकिंग न्यूज : बसपा ने मांगी 20 सीटें, कांग्रेस ने कहा सिर्फ पांच, जोगी कांग्रेस 20 सीट दे सकती है

आम आदमी पत्रिका

रायपुर. बहुजन समाज पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस से 20 सीटों की मांग की है लेकिन कांग्रेस ने इसे खारिज करते हुए कहा कि वे पांच सीटें तक दे सकते हैं. हालांकि बसपा और कांग्रेस के बीच जो भी तय होगा, उस पर दिल्ली आलाकमान की मुहर ही लगेगी क्योंकि इसमें राहुल गांधी जी ही कुछ तय करेंगे. प्रदेश कांग्रेस के नेता उस पर अपनी सहमति भर दे सकेंगे.

लेकिन आलाकमान फूंक फूंककर कदम रखना चाहता है. मालूम होवे कि जोगी कांग्रेस के मुखिया अजीत जोगी ने नईदिल्ली में बसपा सुप्रीमो मायावती से उनके आवास पर मुलाकात की थी. उसके बाद यह कयास लगाये जा रहे हैं कि बसपा और जोगी कांग्रेस का गठबंधन आगामी विधानसभा चुनाव में हो सकता है. बसपा के रणनीतिकारों ने दोनों ही दलों के बीच संभावनाएं टटोल रहे हैं. जो उन्हें गरिमामय सीटें देगा, बसपा उसके साथ गठबंधन करेगी. इधर इन संकेतों के बाद प्रदेश कांग्रेस के नेता परेशान हो गए हैं. क्योंकि पहले ही कांग्रेस प्रभारी ने स्पष्ट कर दिया था कि पार्टी किसी से गठबंधन नही करेगी और अकेले चुनाव लड़ेगी लेकिन अब राजनीतिक घटनाक्रम फिर से बदल रहे हैं

मालूम होवे कि छत्तीसगढ़ की 20 से अधिक विधानसभा सीटों पर बसपा का तगड़ा जनाधार हे. उसके अब तक तीन से अधिक विधायक चुने जा चुके हैं. हालां​कि धीरे—धीरे इस वोट बैंक पर भाजपा और कांग्रेस का कब्जा होता जा रहा है. फिलहाल भाजपा चुपचाप सारी स्थितियों पर गौर कर रही है. फिलहाल इतना तय है कि बसपा कांग्रेस या जोगी कांग्रेस में से किसी एक के साथ गठबंधन कर सकती है या फिर अकेले चुनाव लड़ेगी.

Tags

Related Articles

More News