छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र: अंतिम दिन नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बोले : छत्तीसगढ़ निर्माण के समय कांग्रेस ने कठोरता दिखाई होती, नक्सल समस्या ना होती!

छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र में गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश में नक्सल समस्या के मामले को उठाया. सदन में धरमलाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार को नक्सल समस्या विरासत में मिली. छत्तीसगढ़ में हमसे पहले की सरकार ने इस समस्या को दूर करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए. हमने नक्सल समस्या को हल करने के लिए एक योजना बनाकर काम किया.

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सदन में कहा कि प्रदेश में नक्सल समस्या बीजेपी की देन नहीं है. छत्तीसगढ़ के निर्माण के समय अगर कठोरता से कार्ययोजना बनाई गई होती तो यह स्थिति दिखाई नहीं देती. धरमलाल ने कहा कि नक्सल समस्या मध्य प्रदेश से हमें विरासत में मिली है. हमारी सरकार ने एक योजना बनाकर काम शुरू किया था, सरगुजा संभाग में इसका लाभ मिला.

धरमलाल कौशिक ने कहा कि बस्तर में नक्सलवाद की समस्या को अलग अलग तरीके से परिभाषित किया गया. हमारे प्रदेश की सीमा महाराष्ट्र, ओडिसा से लगी हुई है. सभी प्रभावित राज्यों के साथ संयुक्त रणनीति बना कर हमने काम किया था. धरमलाल कौशिक ने चीटफंड घोटाला मामले में कहा कि मौजूदा सरकार ने जनता के मन में अविश्वास पैदा कर दिया है.

Tags

Dharam lal kaushik Leader of opposition Vidhansaha Naxali

Related Articles

More News