देश की बौदिधक हस्तियों के बीच योगेश अग्रवाल हुए सम्मानित, व्याख्यान भी दिया

रायपुर. छत्तीसगढ़ चेम्बर आफ कॉमर्स के चेयरमैन योगेश अग्रवाल ने कल नई दिल्ली में आयोजित वैचारिक—कुंभ में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए तथा नए भारत के समक्ष चुनौतियां' विषय पर व्याख्यान दिया. इस अवसर पर उनके साथ अंतरराष्ट्रीय कवि गजेंद्र सोलंकी, देश के प्रसिदध विचारक पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ तथा मोटिवेशनल स्पीकर हिमेश मदान भी थे.

नईदिल्ली के कई उद्योगपति, व्यवसायी, रंगमंच से जुड़े कलाकार, राजनीतिज्ञों की मौजूदगी में योगेश अग्रवाल ने अपना उदबोधन दिया. मुख्य अतिथि के रूप में छॉलीवुड के स्टार अभिनेता योगेश अग्रवाल ने कहा कि जिस राष्ट्र का कोई सपना नही होता, वह मुर्दा हो जाता है. मोहनदास करमचंद गांधी को यदि दक्षिण अफ्रीका के रेल्वे स्टेशन में ब्लैक इंडियन कहके ना उतारा जाता तो क्या वे अंग्रेजों से भारत की आजादी का सपना देख पाते क्या. इसलिए हम भारतीयों के कई सपने हैं.

श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि इस देश की तरक्की के साथ—साथ दुनिया में हिन्दुस्तानियों का सिक्का चले, यह भी एक सपना है. हालांकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरे पांच सालों में इसे आंशिक रूप से साकार कर दिखाया है. आज दुनिया में हम भारतीयों की पहचान है, हमारा सम्मान होता है और हमारी रॉय मायने रखती है. चीन ने लाख रोड़े अटकाए लेकिन मसूद अजहर पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगाने में हम कामयाब हुए क्योंकि दुनिया अब हमारी बातों को सुन—समझ रही है और उसका सम्मान भी कर रही है.

पंचतारा होटल में आयोजित एक दिवसीय विमर्श का आयोजन 'चेतना' नामक एनजीओ ने आयोजित किया था. इसके पूर्व आयोजक—संगठन ने छत्तीसगढ़ राइस मिल एसोसिएशन से जुड़े योगेश अग्रवाल का सम्मान और ​अभिनंदन किया. उन्होंने नए भारत के निर्माण में अर्थव्यवस्था और कृषि की मजबूती, रोजगार निर्माण, महंगाई, महिलाओं का सम्मान तथा भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने पर जोर दिया. श्री अग्रवाल के पूर्व देश के जाने—माने विचारक और लेखक पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ ने भी अपने विचार रखे. पूरे दो घण्टे तक लोग उन्हें सुनते रहे. श्री अग्रवाल ने बताया कि पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ जी का एक कार्यक्रम रायपुर में भी होने जा रहा है. योगेश अग्रवाल कल नई दिल्ली में सम्मानित होने के बाद आज रायपुर लौट आए. इस अवसर पर महाराज अग्रसेन मेडिकल कॉलेज के जगदीश मित्तल, अंतरराष्ट्रीय कवि गजेंद्र सोलंकी तथा वासु अग्रवाल उपस्थित थे.

Tags

छत्तीसगढ़ चेम्बर आफ कॉमर्स चेयरमैन योगेश अग्रवाल व्याख्यान

Related Articles

More News