राजनांदगांव की लुब्रिकेंट ऑयल फैक्ट्री की टंकी में ब्लास्ट, दो मजदूर गंभीर रूप से घायल

मनकी, राजनांदगांव. जिले के ग्राम मनकी के समीप लुब्रिकेंट ऑयल फैक्ट्री में आज सुबह अचानक टंकी में ब्लास्ट हो जाने से दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. जबकि इसकी चपेट में चार से पांच मजदूर आए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है. डॉक्टर्स ने उनकी हालत गंभीर बताई है. 

सोमनी थाना से संपर्क करने पर ता चला कि लुब्रिकेंट ऑयल फैक्ट्री में ब्लास्ट की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तथा हालात पर काबू किया. साथ ही पुलिस फैक्ट्री में मौजूद मजदूर, सुपरवाईजर से पूछताछ कर रही है कि फैक्ट्री का लाइसेंस और बाकी फैक्ट्री चलाने के पुख्ता कागजात है की नहीं इसकी भी जांच कर रही है.साथ ही फैक्ट्री में सुरक्षा के लिए सेप्टिक उपकरण मौजूद है की नहीं. सभी विषयों पर गंभीर रुप से जाँच कर रही है. कही किसी प्रकार की खामियां निकली तो फैक्ट्री मालिक पर पुलिस कार्रवाई करने की बात कह रही है. 

यह बेहद चिंताजनक है कि उद्योगों में जो दुर्घटनाएं होती हैं, उसके पीड़ितों को सही न्याय नही मिल पाता. मुआवजा आदि देकर इतिश्री कर ली जाती है लेकिन इस मामले में उद्योग विभाग कड़ी कार्रवाई करने के मूड में है. 

Tags

Somni Rajnandgaon Lubricant oil factory Blast

Related Articles

More News