BREAKING : पाकिस्तान ने जारी किया फर्जी वीडियो, दावा कि यह गिरफतार भारतीय कमाण्डर अभिनंदन का वीडियो है..!

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया कि उसने अपने हवाई क्षेत्र में दो भारतीय सैन्य विमानों को मार गिराया और दो पायलटों को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि भारत सरकार की तरफ से इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है. रक्षा सूत्रों ने कहा है कि पाकिस्तान के घुसपैठ में भारतीय वायुसेना के विमानों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी 46 सेकंड के एक वीडियो में आंखों पर पट्टी बांधे एक व्यक्ति नजर आ रहा और दावा है कि यह व्यक्ति भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन हैं. वीडियो में व्यक्ति यह कहता नजर आ रहा है, ‘‘मैं भारतीय वायुसेना का एक अधिकारी हूं. मेरा सर्विस नंबर 27981 है.’’ हालांकि वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकी है. इसे फर्जी और काफी पुराना बताया जा रहा है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना के दो पायलटों को गिरफ्तार किया गया है. प्रवक्ता ने कहा कि एक पायलट घायल हुआ है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि दूसरे को कोई नुकसान नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि एक विमान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में गिरा, जबकि दूसरा जम्मू कश्मीर में गिरा.

आपको बता दें कि आज सुबह पाकिस्तान ने भारतीय वायुसीमा में घुसपैठ की कोशिश की थी. जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने जम्मू क्षेत्र के राजौरी इलाके में पाकिस्तान की वायुसेना के एफ -16 लड़ाकू विमान को मार गिराया. सेना के अधिकारियों ने बताया कि इस विमान को राजौरी के झानगढ़ इलाके में मार गिराया गया.

Tags

पाकिस्तान वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन

Related Articles

More News