कवर्धा के जंगल में पहुंचे नक्सली, पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, नक्सलियों के घायल होने के सुबूत, सर्चिंग में मिले हथियार

रायपुर. कवर्धा के पास भोरमदेव अभ्यारण्य के अन्दरूनी क्षेत्र में काफी संख्या में नक्सलियों की उपस्थिति की खबर के बाद जिला पुलिस ने धावा बोला और भारी मात्रा में सुरक्षा बल ने नक्सलियों का सामना किया. नक्सली जंगल में छुपे हुए थे और पुलिस बल को करीब आता देख नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से अन्धाधुन्ध फायरिंग करना शुरू कर दिया। नक्सलियों की तादाद 25 से ज्यादा बताई जा रही है. 

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज ने बताया कि पुलिस पार्टी ने आत्म रक्षार्थ जबाबी कार्रवाई की जिसमें नक्सली जान बचाकर भाग खड़े हुए। घटना स्थल की सर्चिग में भारी मात्रा मे दैनिक उपयोग की सामग्री मिली तथा साथ ही आसपास खून के भी धब्बे भी मिले। संभावना है कि काफी संख्या मे नक्सली मारे गए हैं या घायल हुए है। सर्चिग जारी हैं।

दूसरी ओर कवर्धा के आसपास नक्सलियों के होने के इस सबूत ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है. क्योंकि कवर्धा इलाका मंत्री मोहम्मद अकबर का माना जाता है. सुरक्षा के लिहाज से अब पुलिस को ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ेगी ताकि सामान्य जन को कोई परेशानी ना हो या भय व्याप्त ना हो. पुलिस बल बढ़ाने की भी योजना है. दूसरी ओर इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ संदिग्धों को गिरफतार किया है. 


Tags

भोरमदेव अभ्यारण्य नक्सली पुलिस बल

Related Articles

More News