'शैक्षिक फिल्मोत्सव की शुरूआत आगामी 12 जून से, विनोद कुमार शुक्ल की कविताओं का मंचन भी

रायपुर. छत्तीसगढ़ फिल्म एण्ड बिजुअल आर्ट सोसाइटी तथा अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में तीन दिवसीय 'शैक्षिक फिल्मोत्सव' की शुरूआत आगामी 12 जून से हो रही है जो 14 जून की शाम तक चलेगा. इस अवसर पर चुनिंदा शैक्षिक फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा. इसी दिन 21 दिवसीय नाटय शिविर का समापन होगा.

छत्तीसगढ़ फिल्म एण्ड बिजुअल आर्ट सोसाइटी के अध्यक्ष सुभाष मिश्र ने बताया कि आयोजन स्थल सिविल लाइंस स्थित वृंदावन हॉल रखा गया है. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पदमश्री अरूण टी दाबके होंगे. इस अवसर पर नाटय शिविर में प्रशिक्षित नवकलाकारों द्वारा नाटक का प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें हिरण्यकश्चयप मर्डर केस नाटक तथा सेर को सवा सेर नाटक शामिल हैं. एक के लेखक श्रीकृष्ण हैं तथा दूसरे नाटक के लेखक विश्वदेव शर्मा हैं. निर्देशक संतोष राजपूत हैं.

कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण में वरिष्ठ साहित्यकार लेखक विनोद कुमार शुक्ल की कविताओं का मंचन भी रखा गया है जिसका निर्देशन सुश्री रचना मिश्रा कर रही हैं. साथ ही सुरूचि के निर्देशन में दो सामूहिक नृत्यों का मंचन भी किया जायेगा.

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के राज्य प्रमुख सुनील शाह ने बताया कि हमारा संगठन राज्य की कला एवं संस्कृति के विकास में अपनी भूमिका अदा करता रहा है. इस बार भी हमने नये नाटय कलाकार तैयार करने के लिए 21 दिवसीय नाटय शिविर का आयोजन किया जो काफी सफल रहा.

Tags

छत्तीसगढ़ फिल्म एण्ड बिजुअल आर्ट सोसाइटी अजीम प्रेमजी फाउंडेशन शैक्षिक फिल्मोत्सव

Related Articles

More News