शेर के साथ तस्वीर लेना महिला पर्यटक को महंगा पड़ा, शेर ने उसके हाथ को चबाया


आम आदमी पत्रिका
यूक्रेन. स्थानीय ताइगन सफारी में एक पर्यटक महिला को शेर के साथ तस्वीर खिंचवाना इस कदर महंगा पड़ा कि उसकी जान पर बन आई मगर कर्मचारियों की सतर्कता के साथ उसे बचा लिया गया. शेर के साथ फोटो खिंचवा रही यूक्रेन के क्राइमिया की 46 वर्षीय ओल्गा सोलोमिना को शेर ने अचानक हमला करते हुए उनका हाथ अपने जबड़े में ले लिया और अपनी ओर खींचने लगा.

इसी दौरान चिड़ियाघर के सतर्क वन्य जीव कर्मचारियों ने देख लिया और जैसे—तैसे उन्हें शेर के कब्जे से छुड़वाया. 46 वर्षीय ओल्गा सोलोमिना के मुताबिक उन्होंने बतौर पर्यटक वन्यजीवन में शेर को देखने का फैसला किया. नियम के मुताबिक 6000 रूपये देने पर आपको शेरों के साथ चलना और फोटो खीचंने का अधिकार मिल जाता है. वे इसी के तहत शेर के साथ चल रही थी पर अचानक उसने हमला कर दिया.

घायल पर्यटक ने बताया कि शेर ने मेरा दाहिना हाथ पकड़ लिया और मुझे जमीन पर खींच लिया। मेरे पास सिर्फ मेरी आंखें बंद करने का समय था। मैंने सोचा कि अब वे टुकडे टुकडे कर देंगे पर भगवान का शुक्र है कि मैं बचा ली गई. मामूली चोटों के इलाज के बाद पर्यटक को अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

Tags

Aamaadmi Raipur aam aadmee aamaadmi in chhattisgarh top news channel Chattigarh top 10 News channel best emagazine Aam aadmi Patrika

Related Articles

More News