AamAadmiPatrika Initiative : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : बोड़ला में 10 बैगा आदिवासी महिलाओं को खेतों में जाकर श्रीफल से सम्मानित किया गया

बोड़ला. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर भोरमदेव जल संरक्षण समिति बोड़ला जिला कबीरधाम द्वारा जिले की अंतिम सीमा पर धवईपानी के खेतों में काम कर रही बैगा आदिवासी महिलाओं को श्रीफल से सम्मानित कर मुँह मीठा कराया गया। महिला दिवस से अंजान महिलाएं इस प्रकार खेतों में काम करते हुये सम्मान पाकर गदगद हो गईं। समिति के दीपक मागरे व एम डी मानिकपुरी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि 8 मार्च को पूरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाते हैं। इस दिन महिलाओं के कार्यक्षेत्र को देखते हुए सम्मान किया जाता है।

ग्रामीण समिति के दीपक मागने व श्री मानिकपुरी की यह पहल काफी सराही जा रही है. राजधानी में तो वही चमक—दमक वाली महिलाएं बार—बार सम्मान पाती रहती हैं. एक महिला को तो एक ही मंच 5 बार सम्मानित कर चुका है. राजधानी में भी बोड़ला जैसी पहल की जरूरत है. 

आम आदमी पत्रिका को यह खबर आज संज्ञान में आई. उसके बाद खोजबीन करके हमने इसे प्रकाशित करने का फैसला किया ताकि राजधानी की चमक—दमक वाले संगठन के लिए यह सबक हो. 



Tags

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस भोरमदेव जल संरक्षण समिति बोड़ला बैगा आदिवासी महिला

Related Articles

More News