कमिश्नर जी.आर. चुरेन्द्र ने मेकाहारा का किया निरीक्षण, मरीजों से बातचीत कर उपचार के बारे में जानकारी ली

रायपुर. रायपुर संभाग के आयुक्त जी.आर. चुरेन्द्र ने डॉ.भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय रायपुर का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं तथा मरीजों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने चिकित्सालय के विभिन्न वार्डो में जाकर वहां उपलब्ध संसाधनों का निरीक्षण किया और वहां भर्ती मरीजों से बातचीत कर उन्हें दिए जा रहे उपचार के बारे में जानकारी ली। 

श्री चुरेन्द्र ने निरीक्षण में पाया कि राजधानी सहित पूरे प्रदेश के विभिन्न जिलों के अलावा पड़ोसी राज्यों से भी यहां प्रतिदिन करीब 3 हजार आउट डोर पेसेन्ट विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिए आते है। साथ ही प्रतिदिन करीब 200 इंडोर पसेन्ट यहां भर्ती होते है। मरीजों और उनके परिजनों की संख्या के अनुरूप यहां पर्याप्त रूप से मेडिकल स्टॉफ, फर्नीचर और आवश्यक अन्य मेडिकल संसाधनों की कमी है। उन्होंने कहा कि इन कमियों को अस्पताल प्रबंधन और विभागीय स्तर पर चरणबद्ध तरीके से पूरा कराने प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने अस्पताल परिसर की साफ-सफाई और मेडिकल वेस्ट के सुरक्षित निपटान पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। अस्पताल परिसर को हरा-भरा बनाने के लिए उद्यान विभाग से आवश्यक सहयोग लेने को भी कहा। श्री चुरेन्द्र ने अपातकालीन चिकित्सा की जानकारी ली और मरीजों को दी जा रही सुविधाओं को चुस्त-दुरूस्त बनाने के निर्देश दिए। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सोनवानी, मेकाहारा के श्री अलताफ मौजूद थे।  

Tags

रायपुर संभाग आयुक्त जी.आर. चुरेन्द्र सुविधाओं का जायजा

Related Articles

More News