पूर्व केंद्रीय मंत्री सहित भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी छोड़ी, बोले- पार्टी में कोई हैसियत नहीं

भारतीय जनता पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं दिलीप रॉय और बिजॉय मोहपात्रा ने शुक्रवार को पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया.पूर्व केंद्रीय मंत्री और राउरकेला से विधायक दिलीप रॉय और वरिष्ठ नेता बिजॉय मोहपात्रा ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को संयुक्त पत्र भेजते हुए कहा कि राज्य में पार्टी की दुखद स्थिति को लेकर बताने के निरंतर प्रयासों के बावजूद किसी वरिष्ठ पार्टी नेता ने विचार-विमर्श करने की ज़हमत की.

दोनों नेताओं ने इस बाबत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को संयुक्त पत्र भेजने के अलावा रॉय ने विधायक के पद से भी इस्तीफा दे दिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं विधानसभा में राउरकेला का प्रतिनिधित्व कर रहे रॉय ने सदन की सदयस्ता से भी इस्तीफा दे दिया.

अमित शाह को भेजे गए पत्र में उन्होंने लिखा कि पार्टी की ख़राब स्थिति को लगातार राज्य भाजपा  द्वारा अनदेखा किया जा रहा है, और पार्टी में उनकी हैसियत बस ‘फर्नीचर जैसी’ है. एक समय पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक के मानस पुत्र माने जाने वाले रॉय ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार सुबह विधानसभा अध्यक्ष प्रदीप अमात से मुलाकात की और सदन की सदस्यता से अपना इस्तीफा पत्र उन्हें सौंप दिया. अध्यक्ष ने उनका त्यागपत्र स्वीकार कर लिया है.

पत्र में उन्होंने यह भी लिखा है, ‘हमसे पार्टी में एक फर्नीचर सरीखा व्यवहार नहीं किया जा सकता जबकि बिना किसी आधार के लोग बड़ी-बड़ी बातें करके अपनी ‘नायक’ जैसी छवि पेश करें.’ भाजपा के स्थानीय नेता ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि उनके ‘निराधार’ शब्द का इशारा केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद धर्मेंद्र प्रधान की ओर हो सकता है, जिन्हे आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है.

Tags

BJP leder left the party BJO Odisha Dilip roy Bijoy Mahapatra

Related Articles

More News