एक्सक्लूजिव : तखतपुर विस के स्ट्रांग रूम में ताला तो लगाया सील लगाना भूल गए, कांग्रेस की आपत्ति के बाद एडीएम ने की कार्रवाई

बिलासपुर. तखतपुर विधानसभा के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम में जिला प्रशासन की ओर से बड़ी चूक सामने आई है। स्ट्रांग रूम में ईवीएम को रखने के बाद बाहर से ताला तो लगाया गया है पर सीलबंद की कार्रवाई करना आला अफसर भूल गए । मंगलवार 27 नवंबर को कांग्रेसी प्रत्याशी और जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की मौजूदगी में एडीएम ने सीलबंद की कार्रवाई को अंजाम दिया ।

स्ट्रांग रूम में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के ईवीएम को रखने के लिए अलग-अलग कमरों को चिन्हांकित किया गया है। इसी हिसाब से मशीनों को रखा गया है। तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए आरक्षित कमरा में ईवीएम को रखने के बाद कमरा में ताला बंद तो किया गया पर सीलबंद की कार्रवाई करना अधिकारी भूल गए । मंगलवार 27 नवंबर को जिला कांगे्रस कमेटी के पदाधिकारी व जिले के छह विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद से मुलाकात की व पांच महत्वपूर्ण बिंदुओं को सामने रखते हुए क्रियान्वयन की मांग की । कलेक्टर से मुलाकात के बाद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी की अगुवाई में छह उम्मीदवारों ने स्ट्रांग रूम की पड़ताल करने कोनी कूच किया ।

स्ट्रांग रूम की पड़ताल के दौरान तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम के सामने ताला तो लगा था पर सीलबंद दिखाई नहीं दिया । शेष छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम में ताला व सीलबंद की कार्रवाई की गई है। चूक सामने आने के बाद जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी ने मौके से ही कलेक्टर पी दयानंद को मोबाइल लगाया व उनसे बात की।

इस दौरान उन्होंने बड़ी चूक की ओर उनका ध्यान दिलाया। कलेक्टर ने तत्काल एडीएम को भेजने की बात कही । कलेक्टर के निर्देश पर एडीएम बीएस उइके स्ट्रांग रूम पहुंचे। अपनी निगरानी में उन्होंने सीलबंद की कार्रवाई की । सीलबंद के बाद एडीएम ने हस्ताक्षर भी किया। अपने अलावा प्रत्याशी रश्मि सिंह,चुनाव अभिकर्ता डॉ. विवेक वाजपेयी व जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी ने हस्ताक्षर किया।

विजय केशरवानी, अध्यक्ष,जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर ने कहा कि पड़ताल के दौरान बड़ी चूक सामने आई है। कलेक्टर को इसकी सूचना देने के बाद उन्होंने एडीएम को भेजा था। एडीएम की मौजूदगी में सीलबंद की कार्रवाई की गई है।

Tags

Takhatpur Strong room CG PCC Vijay kesharvani

Related Articles

More News