फिल्मी सितारे बता रहे हैं कि मोटापा घटाने के लिए कैसे उन्होंने शाकाहार अपनाया

 

आम आदमी पत्रिका
मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा ने हाल ही में अपनी जिंदगी के सबसे अच्छे फैसले का खुलासा किया है. ये फैसला उनकी विराट कोहली से शादी या फिल्मी करियर से नहीं, बल्कि उनकी डाइट से जुड़ा है. अनुष्का का कहना है कि तीन साल पहले वेजिटेरियन बनना उनके जीवन का अब तक का सबसे अच्छा फैसला था.

वह पेटा (पीपल फॉर द एथिकर ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स) के नये कैंपेन का भी हिस्सा हैं. वह कहती नजर आ रही हैं- आई एम अनुष्का शर्मा एंड आई एम ए वेजिटेरियन. एक बातचीत में अनुष्का ने कहा कि वेजिटेरियन बनना मेरे जीवन का सबसे अच्छा फैसला था. इसके बाद मैं अपने भीतर ज्यादा ऊर्जा महसूस करती हूं और अब ज्यादा स्वस्थ हूं. इसकी तस्वीर अनुष्का ने अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की है.

वैसे पेटा ने अनुष्का को साल 2015 में भारत का हॉटेस्ट वेजिटेरियन सेलिब्रेटी घोषित किया था. साल 2017 में अनुष्का पेटा की पर्सन ऑफ द ईयर भी बनी थीं. वैसे अनुष्का के अलावा भी कई सेलेब्स वेजिटेरियन बन चुके हैं.

शाहिद कपूर ने ब्रायन हाइन्स की लाइफ इज फेयर पढ़ने के बाद मीट खाना छोड़ दिया था, उन्हें साल 2011 में एशिया का सबसे सेक्सी वेजिटेरियन घोषित किया गया था.

सोनाक्षी सिन्हा को वेजिटेरियन बनने के बाद काफी फायदा हुआ. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वेजिटेरियन डाइट अपनाकर उन्हें अपना मेटाबॉलिज्म बेहतर करने में मदद मिली.

70 की उम्र में भी इंडस्ट्री में पूरी तरह सक्रिय अमिताभ बच्चन की सेहत का राज भी वेजिटेरियन डाइट में ही छिपा है. वह मीट नहीं खाते हैं. पेटा अमिताभ को भी कई बार हॉटेस्ट वेजिटेरियन का ताज पहना चुकी है.

पत्नी किरण राव की सलाह के बाद मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी मीट और डेयरी प्रोडक्ट्स खाना छोड़ चुके हैं.

Tags

Aamaadmi Raipur aam aadmee aamaadmi in chhattisgarh top news channel Chattigarh top 10 News channel best emagazine Aam aadmi Patrika

Related Articles

More News