सरोना से रेल्वे स्टेशन पहुंचने के लिए खोला जायेगा नया मार्ग, एम्स-रेल्वे प्रशासन हुआ तैयार, सांसद सुनील सोनी की पहल

रायपुर. सांसद सुनील सोनी ने आज डीआरएम तथा एम्स के अधिकारियों के साथ उस पहुंच मार्ग का अवलोकन किया जिसके बाद रेल्वे स्टेशन और एम्स जाना बेहद आसान हो जाएगा. फिलहाल यह रास्ता घनी झाड़ियों वाला सुनसान इलाका है इसलिए इसका उपयोग कोई नही करता परंतु इसके बदले 5 किलोमीटर का सफर अतिरिक्त करना पड़ता है.

दोनों क्षेत्र के नागरिक काफी दिनों से इस रास्ते को खोलने की मांग कर रहे थे लेकिन रेल्वे तैयार नही था. वहीं एम्स को भी इस रास्ते को डेवलप करने का मौखिक सुझाव दिया गया था लेकिन उन्होंने रूचि नही दिखाई. नागरिकों ने सुनील सोनी के ध्यान में यह बात लाई तो उन्होंने पहल की. रेलवे डीआरएम कौशल किशोर और एम्स हॉस्पिटल के डायरेक्टर एन एम नागरकर और अधिकारियों के साथ उस पहुंच मार्ग पर पहुंचे तथा जायजा लिया.

सरोना रेलवे स्टेशन से एम्स जाने के लिए लोगों को सुविधाजनक रास्ता मुहैया कराने को लेकर निरीक्षण भी किया. सरोना स्टेशन से मरीजों को एम्स जाने के लिए काफी दूरी तय करनी होती है, जबकि एम्स के बाउंड्रीवाल से स्टेशन लगा हुआ है. अगर यह रासता प्रारंभ हो जाता है तो यात्रियों का समय बचेगा.

भाजपा पार्षद सुनील वान्द्रे ने कहा कि सांसद सुनील सोनी के निर्देश पर दोनों विभागों में सहमति बन गई है और शीघ्र ही रास्ता बनाने का निर्देश दिया गया है. रास्ता बनाने में जो भी खर्च आएगा, उसे दोनों विभाग और सांसद निधि मिलाकर खर्च किया जायेगा.

Tags

सांसद सुनील सोनी डीआरएम तथा एम्स सरोना रेलवे स्टेशन से एम्स

Related Articles

More News