मुंबई में फुटओवर ब्रिज गिरने से 5 लोगों की मौत, 40 घायल, मृतकों को 5 लाख, घायलों को 50 हजार मुआवजे का एलान, टिप्पणी कि इससे ज्यादा मुआवजा तो सरकार नक्सलियों को दे देती है!

मुंबई: दक्षिणी मुंबई में सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास बना फुटओवर ब्रिज गिर गया है. इस हादसे में अब तक 3 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत की खबर है. स्टेशन के पास गुरुवार शाम पैदल पार पुल का बड़ा हिस्सा ढह जाने से 36 लोग घायल भी हुए हैं. हादसे में मरने वालों के नाम अपूर्वा प्रभु (35 साल), रंजना तांबे (40 साल), सारिका कुलकर्णी (35 साल), जाहिद सिराज खान (32 साल) और तपेंद्र सिंह (35 साल) हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में फुटओवर ब्रिज पर हुए हादसे को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि मुंबई में फुटओवर ब्रिज दुर्घटना में मारे गए लोगों के बारे में जानकर बेहद दुखी हूं. मेरी सांत्वना उनके परिवारों के साथ है. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायलों की जल्द रिकवरी हो. महाराष्ट्र सरकार प्रभावित लोगों को सभी तरह की सहायता प्रदान कराने के लिए सभी संभव प्रयास कर रही है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि मुंबई में हुए फुटओवर ब्रिज हादसे के बारे में जानकर दुखी हूं. मैंने बीएमसी के कमिश्नर और मुंबई पुलिस के अधिकारियों से बात की है वो रेलवे मंत्रालय के अधिकारियों के साथ मिलकर तुरंत राहत और बचाव के कार्यों को सुनिश्चित करें.

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि इस हादसे की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी. पुलों के हाल ही में हुए ऑडिट पर भी सवाल उठते हैं तो उसकी भी जांच कराई जाएगी. हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. वहीं हादसे में घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी और उनके मेडिकल खर्च भी सरकार द्वारा वहन किए जाएंगे.

रेलवे की राष्ट्रीय प्रवक्ता स्मिता वत्स ने कहा है कि जहां हादसा हुआ है वो पुल रेलवे का नहीं है. रेलवे घायलों की हरसंभव मदद कर रहा है. जिस फुटओवर ब्रिज पर हादसा हुआ है वो सीएसटी से कामा अस्पताल की ओर जाता है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मुंबई में फुट ओवर ब्रिज के ढहने की घटना पर दुख जताया है. गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ''मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसे की ख़बर से मुझे बेहद दुःख हुआ है. मृतकों के परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं.'' उन्होंने कहा, ''जो घायल हैं उन्हें जल्द से जल्द राहत मिले मेरी ये प्रार्थना है.''

Tags

दक्षिणी मुंबई सीएसटी फुटओवर ब्रिज 5 लोगों की मौत

Related Articles

More News