बस्तर के लिए विशेष पैकेज मांगा गया वित्त आयोग से, इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी

रायपुर. छत्तीसगढ़ चेम्बर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज ने विगत दिवस 15वें वित्त आयोग को ज्ञापन सौंपकर छत्तीसगढ़ प्रदेश विशेषकर बस्तर क्षेत्र के लिए विशेष पैकेज देने, सोलर एनर्जी को बढ़ावा एवं इंटरनेशनल एयरपोर्ट की मांग की। पदाधिकारियों ने वित्त आयोग के चेयरमेन एन के सिंह से कहा कि आज भी बस्तर पर्यावरण की दृष्टि से शत प्रतिशत सुरक्षित क्षेत्र है, वहां के लिए परिवहन के साधनों के लिए विशेष पैकेज की जरुरत है तथा सोलर एनर्जी को प्रोत्साहित करना जरुरी है।

एमएसएमई सेक्टर को साफ्ट लोन मार्जिन के रूप में उपलब्ध कराया जाए। चेम्बर के अनुसार निर्यात प्रोत्साहन के लिए संस्थागत ढांचा तैयार करने में मदद की जरुरत है। रायपुर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की जरुरत है। सिंगापुर, जापान, चीन, कोरिया इत्यादि देशों से व्यापार-उद्योग बढ़ेगा तथा पर्यटन उद्योग को भी फायदा होगा।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष जैन जीतेन्द्र बरलोटा, महामंत्री लालचन्द गुलवानी, कोषाध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल, चेयरमेन रमेश गांधी, उपाध्यक्ष भरत बजाज ने ज्ञापन सौंपकर कहा कि छत्तीसगढ़ में वन, आयरन, कोयला, डोलोमाइट, लाइम स्टोन, वाक्साइट, टिन के साथ-साथ प्रचुर मात्रा में वनोपज का भंडार है, लेकिन इनका समुचित उपयोग न होने के कारण यह क्षेत्र आज भी उपेक्षित है।

 

Tags

छत्तीसगढ़ चेम्बर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज 15वें वित्त आयोग विशेष पैकेज देने सोलर एनर्जी

Related Articles

More News