किरंदुल में पुलिस को बड़ी सफलता, पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 8 नक्सली किये गए गिरफ्तार, खतरनाक सामग्री व हथियार भी जब्त

बस्तर. दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के हिरोली के दोक्कापारा के जंगलों में कल शाम को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें पुलिस ने 8 नक्सलियों को मुठभेड़ स्थल से भागते हुए गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही मुठभेड़ स्थल से एक 303 बोर की रायफल, बम बनाने का सामान और कुछ दैनिक उपयोग के सामान भी बरामद किए हैं। 

घटना की पुष्टि दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने की है। उन्होंने बताया कि 50 जवानों की संयुक्त पार्टी किरंदुल थाना क्षेत्र के हिरोली इलाके में नक्सलियों की सूचना पर निकली हुई थी। जहां यह मुठभेड़ हुई है। 50 जवानों की टुकड़ी में जिला पुलिस बल, डीआरजी और सीआरपीएफ 230 बटालियन की संयुक्त कार्रवाई है। नक्सलियों की संख्या 20 से 25 बताई जा रही है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक दोनों तरफ से जवानों ने जबरदस्त घेरा लगाया था, जिसके चलते 4 महिला और 4 पुरुष नक्सली को धर दबोचने में कामयाबी मिली है। वहीं कुछ नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भाग निकले। गिरफ्तार नक्सलियों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है. मगर सभी नक्सली मलांगीर एरिया के होने की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि मुठभेड़ स्थल मलांगीर एरिया में आता है. गिरफतार नक्सलियों से दो तीर बम, एक बम, दो डेटोनेटर, एक स्विच, कॉर्डेक्स वायर, पटाखे एक मोबाइल और दैनिक उपयोग की सामग्री घटना स्थल से बरामद हुआ। पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

Tags

Naxali Kirandul Police naxli attacked Raifal

Related Articles

More News