पेटीएम के मालिक को ब्लैकमेल कर मांग रहे थे 20 करोड़ रुपए, वॉइस प्रेसीडेंट सहित तीन कर्मचारी गिरफ्तार

पेटीएम कंपनी के मालिक की शिकायत पर पुलिस ने उसके तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों पर आरोप है कि वे कंपनी की महत्वपूर्ण जानकारियां चुराकर कंपनी के संस्थापक और मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) विजय शर्मा को ब्लैकमेल कर उनसे 20 करोड़ रुपए की मांग कर रहे थे।

विजय शेखर शर्मा को जब इन कर्मचारियों ने धमकी दी तो उन्होंने नोएडा पुलिस को रिपोर्ट की। इसके बाद इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस प्लान की मास्टर माइंड सोनिया धवन भी शामिल हैं, जिसे कंपनी का वॉइस प्रेसीडेंट बताया जा रहा है।

ये तीनों कर्मचारियों पर आरोप है कि इन्होंने विजय शर्मा को ब्लैकमेल कर 20 करोड़ रुपए की मांग की। सोनिया धवन के बारे में कहा जा रहा है कि वह विजय शर्मा की सेक्रेटरी और कंपनी की वाइस प्रेसीडेंट थी। तीनों ने विजय शर्मा को धमकी दी थी कि वे जरूरी डेटा और सूचना को जनता में लीक कर देंगे जिससे कंपनी को खासा नुकसान हो सकता है।

खबरों के अनुसार सोनिया धवन के अलावा उसके पति रुपक जैन और एक और पेटीएम कर्मचारी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है। विजय शर्मा के मुताबिक 20 सितंबर को जब वे जापान में थे, उसी समय उनके पास थाइलैंड के एक नंबर से ब्लैकमेलर का कॉल आया। कॉल करने वाले ने दावा किया कि विजय शर्मा के निजी डेटा उसके पास हैं। इसके बदले में ब्लैकमेलर ने 20 करोड़ की मांग की।

Tags

Pay tm Vijay sharma Sonia dhawan

Related Articles

More News