सदन में स्थगन आज इन मुद्दों पर, कानून पर सरकार को घेरने कांग्रेस की ये है तैयारी...

रायपुर। विपक्ष आज सदन में स्थगन कानून व्यवस्था, वन विभाग की गडबडियों और षिक्षाकर्मियों के मुद्दे को लेकर लाएगी। कांग्रेस ने इसकी पूरी तैयारी भी कर रखी है। रणनीति के तहत कानून और वन विभाग से जुडे अलग-अलग मुद्दों पर गृहमंत्री रामसेवक पैकरा और वन मंत्री महेष गागड़ा को घेरेगी।
इधर, सत्ता पक्ष ने विपक्ष से निपटने की तयारी कर ली है। जानकारी के मुताबिक आज सत्ता पक्ष के जिम्मेदारों ने भी विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देने की तैयारी कर रखी है। हालांकि सभी सवालों का जवाब तैयार होने के बाद भी आज सदन में काफी हंगामा होने के आसार हैं।
गौरतलब है कि मानसून सत्र के तीसरे दिन की कायवाही षुरू हो चुकी है। कुछ ही देर में प्रश्नकाल में गृहमंत्री रामसेवक पैकरा और वन मंत्री महेश गागड़ा सवालों का सामना करेंगे। बता दें कि, कांग्रेस ने अपनी रणनीति के तहत हर दिन अलग-अलग मुद्दों पर स्थगन प्रस्ताव लाने की तैयारी की है।

आज पास होगा 49 सौ करोड़ का अनुपूरक बजट
आज अनुपूरक बजट पास किया जाना है। चर्चा के बाद बजट पास किया जाएगा। इस बार सरकार ने करीब 4900 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट लाया है। ये बजट मूल रूप से शिक्षाकर्मियों के वेतन और भत्तों पर खर्च के लिए होगा। संचार क्रांति योजना में भी इसकी कुछ राशि का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

सड़क निर्माण में गड़बड़ी का मामला भी गूंजेगा
ध्यानाकर्षण में कांग्रेस विधायक मोतीलाल देवांगन सड़क निर्माण में गड़बड़ी और भाजपा विधायक देवजी भाई पटेल शिक्षा के अधिकार कानून के तहत गरीब बच्चों का निजी स्कूलों में दाखिला ना हो पाने का मुद्दा उठाएंगे।

Tags

Aamaadmi Raipur aam aadmee aamaadmi in chhattisgarh top news channel Chattigarh top 10 News channel best emagazine Aam aadmi Patrika

Related Articles

More News