पचमढ़ी में राज्यपाल आनंदीबेन की गांधीगिरी, जब स्वयं करने लगीं शहर की सफाई

भोपाल. पिछले तीन महीने में दूसरी बार पचमढ़ी हिल स्टेशन पहुंची मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने खुद स्वच्छता अभियान चलाते हुए सबका दिल जीत लिया.  सुबह भ्रमण पर निकली राज्यपाल ने शहर में गंदगी ​देखी तो बिना किसी को कुछ बोले खुद ही शहर को साफ करने में जुट गई। इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया.

राज्यपाल आनंदीबेन को इस तरह सफाई करते उनके साथ चल प्रशानिक अमला खुद को रोक नहीं पाया. वह भी राज्यपाल के साथ शहर को साफ करने में लग गए। दरअसल, राज्यपाल आनंदीबेन इन दिनों पचमढ़ी प्रवास पर हैं। सुबह पचमढ़ी के शासकीय बंगले और होटलों की व्यवस्था देखने भ्रमण पर निकलीं थीं। राज्यपाल ने होटलों के आसपास पड़ी गंदगी, पन्नी, पाउच, पॉलीथिन, पानी की खाली बोतलें देख उन्हें अच्छा नहीं लगा। जिसके बाद राज्यपाल महोदय ने बिना किसी को कुछ बोले स्वयं ही सफाई अभियान शुरू कर दीं और सड़कों पर पड़ीं इन पॉलीथिन, पन्नी, पाउच को उठाकर डस्टबिन में डालना शुरू कर दिया।

राज्यपाल को सफाई करते देख मौके पर मौजूद प्रशासनिक अमला और उनका सुरक्षा स्टाफ भी सफाई अभियान में जुट गया। बहरहाल राज्यपाल ने इस सफाई अभियान के जरिए एक संदेश भी दिया कि जब भी कोई सैलानी पचमढ़ी जाए तो वहां स्वच्छता का विशेष ध्यान रख कर उसकी खुबसूरती को और ज्यादा बढ़ाए। इस पहल ने निश्चित ही उन पर्यटकों को सीख दी है जो घूमने के नाम पर कचरा फैलाते रहते हैं.

Tags

पचमढ़ी हिल स्टेशन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल स्वच्छता अभियान

Related Articles

More News