तेलीबांधा तालाब पहुंचे मुख्यमंत्री बघेल...हस्तशिल्पियों और महिला समूहों के स्टॉल से की दीवाली की खरीददारी…पाटन के कुम्हारों के बनाये पांच हजार दीये भी किये वितरित

रायपुर। इस साल की दीवाली में गौठान के गोबर के दीयों से मुख्यमंत्री का निवास रोशन होगा दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को रायपुर के तेलीबांधा तालाब पहुंचे। मुख्यमंत्री बघेल ने यहां पहुंचकर दीपावली के लिए मिट्टी और गौठानों के गोबर से बने दीये, मिठाइयां तथा महिला समूहों द्वारा तैयार छत्तीसगढ़ी व्यंजन की खरीदी की। यहां परिक्रमा पथ पर छत्तीसगढ़ माटीकला बोर्ड, छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड, छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन-बिहान और देवभोग के स्टॉल लगाए गए हैं। इन स्टॉलों में छत्तीसगढ़ के कुम्हारों, हस्तशिल्पियों, स्व सहायता समूह की महिलाओं एवं अन्य कारीगरों द्वारा बनाये गए दीये, सजावट की वस्तुएं, उपहार, छत्तीसगढ़ी व्यंजन सहित अन्य सामग्रियां प्रदर्शन और विक्रय के लिए रखी गयी हैं।


बिहान के स्टॉल में महिला समूहों द्वारा गौठानों के गोबर से बनाए गए दीये और अन्य सजावटी वस्तुएं खरीददारी के लिए उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पाटन के कुम्हारों द्वारा निर्मित 5 हजार दीये भी उपस्थित लोगों को वितरित किये। इस अवसर पर रायपुर नगर निगम के महापौर प्रमोद दुबे, राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा, विधायक कुलदीप जुनेजा, कलेक्टर रायपुर डॉ. एस भारतीदासन, जिला पंचायत के सीईओ डॉ गौरव कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित थे।

 

Tags

raipur india

Related Articles

More News