आम आदमी ब्रेकिंग : प्रत्येक बेरोजगार, परित्यक्ता को 3000 रूपये मासिक दे सकती है भाजपा, घोषणा-पत्र जारी करने की तैयारी

रायपुर. सबका साथ सबके विकास का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में सत्ता की चौथी पारी के लिए शंखनाद कर दिया है. इसका प्रमुख आधार पार्टी का चुनावी घोषणा—पत्र बनने जा रहा है जोकि लगभग तैयार है. इस संवाददाता के अपुष्ट सूत्रों ने बताया कि इस बार भाजपा तुरूप के इक्का के तौर पर घोषणा कर सकती है कि यदि उसकी सरकार बनी तो प्रत्येक बेरोजगार, परित्यक्ता को 3000 रूपये मासिक भत्ता देेगी.

हालांकि इस खबर पर चुनाव घोषणा पत्र समिति के किसी सदस्य ने अधिकृत​ तौर पर बोलने से इंकार कर दिया लेकिन एक सदस्य ने कहा कि पार्टी इस पर विचार कर रही है खासतौर पर परित्यक्ता महिला को पेंशन देने पर. भाजपा खुद समझती है कि चौथी पारी के लिए इस बार राह आसान नहीं है. ऐसे में सरकार ने खुद घोषणा—पत्र के लिए आम लोगों से सुझाव मांगे हैं.  चौथी पारी के लिए कवायद कर रही बीजेपी को अब तक घोषणा पत्र के लिए करीब एक हजार सुझाव मिले हैं. इन सुझाव पत्रों में जाहिर तौर पर कई मुद्दे भी शामिल होंगे. अब इन सुझावों के आधार पर घोषणा पत्र बनाने के लिए पार्टी में मंथन चल रहा है.

भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में लोगों के मूडमीटर को मापने के लिए अटल दृष्ट्रि पत्र भी तैयार किया था. इस पर भी लोगों से लगातार सुझाव मांगे जा रहे हैं. अब तक बीजेपी को एक हजार से अधिक सुझाव घोषणा.पत्र के लिए मिल गए हैं. हालांकि इस तरह के सुझाव मांगे जाने पर बीजेपी के अपने तर्क हैं. चुनाव घोषणा.पत्र के अध्यक्ष बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भाजपा शुरू से ही आम लोगों को अपने साथ लेकर चलती है. उनके सुझावों को हमेशा से ही महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है.

दूसरी ओर कांग्रेस ने भाजपा की इस कवायद को कांग्रेस की रणनीति की चोरी करना बताया है. कांग्रेस के प्रदेश संचार प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी का कहना है कि कांग्रेस इस बार अपने घोषणा पत्र में मुद्दों को शामिल करने के लिए आम जनता के बीच जा रही है. जनता के मुद्दों को ही घोषणापत्र में शामिल करने की रणनीति पर पहले से ही काम कर ही है. भाजपा कांग्रेस की इसी रणनीति की कॉपी कर रही है

पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सुप्रीमो अजीत जोगी ने भाजपा की घोषणापत्र नीति की खिंचाई की है. अजीत जोगी ने बीजेपी को उन्हीं के दावों पर जमकर घेरा है. अजीत जोगी ने कहा कि भाजपा सरकार पिछले 15 सालों में जनता का मन नहीं समझ सकी. उनके जरूरतों के बारे में नहीं जान पाई. अब घोषणा पत्र में उनके सुझाव मांगकर भाजपा प्रदेश में विकास के अपने ही दावों को गलत साबित कर रही है.

Tags

Raman singh BJP menifesto Pension

Related Articles

More News