भिलाई स्टील प्लांट के तीन अधिकारी गिरफतार, एक फरार, गैस पाइप लाइन फटने से 14 कर्मियों की मौत का मामला

दुर्ग. भिलाई स्टील प्लांट में विगत 9 अक्टूबर को हुए हादसे के दोषी तीन अधिकारियों पर बडी कार्रवाई हुई है. पुलिस ने कोक ओवन की गैस पाइप लाइन फटने से हुई 14 कर्मियों के मौत के मामले में बीएसपी के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है.

सूत्रों ने बताया कि भिलाई भट्टी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एजीएम ऊर्जा विभाग नवीन कुमार, जीएम वेंकन्ट सुब्रमण्यम और सेफ्टी जीएम पाण्ड्य राजा शामिल हैं. इनके अलावा एक अन्य आरोपी ईडी पीडी बक्श बाहर है.पुलिस ने जमानती धाराओं के तहत गिरफ्तारी के बाद घंटे भर के भीतर अधिकारियों को छोड़ दिया.

एएसपी सिटी विजय पांडेय ने बताया कि पिछले महीने कोक ओवन में गैस पाइप लाइन फटने से 14 कर्मियों की मौत हो गई थी. मामले में बीएसपी के चार अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर की गई थी. उसमें से तीन अधिकारियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है. चौथा आरोपी पी के दास गिरफ्त से बाहर है, उसके आते ही उसे गिरफ्तार किया जाय़गा. इन अधिकारियों के खिलाफ कार्य में लापरवाही बरतने पर धारा 304 ए के तहत कार्रवाई की गई है. एएसपी ने बताया कि इन आरोपियों से किस वजह से लापरवाही हुई, उस पर विस्तार से पूछताछ की जा रही है. साथ ही इससे जुड़े साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं.

Tags

Halpack dumper BSP bhilai Fire accident 3 officer arrested

Related Articles

More News