ये है हेलमेट पहनकर चोरी करने वाला चोर... जानिए क्यों करता था ऐसा काम

राजधानी पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफतार किया हैं जो हेलमेट पहन के चोरी की वारदातो को अंजाम देता था। आरोपी पिछले एक सालों से चोरी की घटना में लिप्त था। आरोपी ने चोरी के पैसे से ही अपने लिये डीडी नगर इलाके में दो मंजिला आलीशान घर बना रखा है। काफी मशक्कत के बाद एसएसपी आरिफ शेख के निर्देश पर क्राइम डीएसपी अभिषेक महेश्वरी के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम बनाकर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। जिसका खुलासा आज रायपुर पुलिस ने किया है।

युसूफ खान डीडी नगर इलाके का रहने वाला है और पिछले एक सालों में 12 चोरी की घटना कर चुका था। युसूफ चोरी करने से पहले ऐसे जगहों का चयन करता, जहां पर सीसीटीवी न लगा हो। आरोपी वारदात के लिये काली कलर की पल्सर और हेलमेट पहनकर सूने दुकानों में चोरी करता था। युसूफ एक बैग हमेसा साथ रखता था, जिसमें पाना, पेंचिस और ताला तोड़ने का सामान होता था। उसी सामान का उपयोग चोरी की घटनाओं में करता था।

एक साल से चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था। चोरी की वारदातों में हेलमेट का इस्तेमाल किया करता था जिस वजह से सीसीटीवी में उसकी पहचान नहीं हो पाती थी। जब आरोपी को लगा कि उसकी तलाश पुलिस कर रही हैं तो वो बिना हेलमेट के ही चोरी करने लगा था। आरोपी ने लास्ट चोरी कोतवाली इलाके में पांच लाख रुपये की करी थी। उसके बाद पुलिस ने घटना वाली जगाहों पर लगे सभी सीसीटीवी को खंगाला तो आरोपी की पहचान हो पायी। पहचान के बाद घेराबंदी कर आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा।

Tags

Raipur

Related Articles

More News