छत्तीसगढ़ युवा महोत्सव का होगा आगाज...छत्तीसगढ़ की पारंपरिक संस्कृति एवं लोकनत्य का देखने मिलेगा नजारा...अलग अलग स्तर पर होगा आयोजन

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से बड़े स्तर पर छत्तीसगढ़ युवा महोत्सव का आगाज किया जा रहा है। जिसमे छत्तीसगढ़ के युवाओं और बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा|  इस आयोजन में गायन-वादन, चित्रकला, नृत्य, रॉक बैंड, पारंपरिक वेशभूषा, फूड फेस्टीवल समेत 25 विधाओं को शामिल किया गया है। यह आयोजन विकासखंड स्तर पर 15 नवंबर तक और जिला स्तर पर 15 नवंबर से 10 दिसंबर तक होगा। राजधानी में यह महोत्सव 12 से 14 जनवरी 2020 तक आयोजित होगा।

छत्तीसगढ़ युवा महोत्सव में छत्तीसगढ़ की पारंपरिक संस्कृति में शामिल गेड़ी और राउत नाचा जैसे लोकनत्य का भी नजारा देखने को मिलगा| विकासखंड स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में प्रथम आने वाले युवाओं को जिला स्तर पर प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलेगा। कलेक्टर की अध्यक्षता में समिति का गठन किया जा चुका है। समिति के अध्यक्ष कलेक्टर और सदस्य सचिव, सहायक संचालक खेल एवं युवा कल्याण होंगे। इनके अलावा एसपी, सीईओ जिला पंचायत, आयुक्त नगर निगम, सीएमओ, जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास एवं संयुक्त संचालक जनसंपर्क अधिकारी सदस्य बनाए गए हैं।

 

Tags

CHHATISGARH RAIPUR

Related Articles

More News