Breaking Newsछत्तीसगढ़ट्रेंडिंग न्यूज़

तीन दिवसीय पूर्वोत्तर दौरे पर गुवाहाटी पहुंचे अमित शाह, ढोल-नगाड़ों के बीच हुआ स्‍वागत

गुवाहाटी। तीन दिवसीय पूर्वोत्तर यात्रा पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल रात्रि गुवाहाटी पहुंचे। गुवाहाटी एयरपोर्ट पर उतरे केंद्रीय मंत्री अमित शाह का स्‍वागत पारंपरिक ढोल नगाड़ों और स्‍थानीय परंपरा के मुताबिक किया गया। इस मौके पर असम के मुख्‍यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने उन्‍हें रिसीव किया।
अमित शाह आज गुवाहाटी में कई सरकारी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह असम के 8000 नामघर वैष्णव संतों के बीच वित्तीय सहायता का वितरण भी करेंगे। इसके अलावा वह अगले साल असम में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी नेताओं के साथ चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक भी करेंगे।
गृह मंत्री अमित शाह आज से अपने दो दिवसीय पूर्वोत्तर दौरे की शुरुआत करेंगे। वह आज असम में कई सरकारी परियोजनाओं का शिलान्या करेंगे। शाह अगले साल असम में होने जा रहे चुनावों को लेकर पार्टी नेताओं के साथ चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे।
अमित शाह आज से दो दिवसीय असम और मणिपुर के दौरे पर हैं। यहां वह दोनों उत्तर-पूर्वी राज्यों में नई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान वह सांस्कृतिक और पर्यटन केन्द्र के तौर पर बटाद्रव की आधारशिला रखेंगे।
पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक हिमंत विश्व सरमा ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह गुवाहाटी में 860 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होने वाले देश के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की आधारशिला रखेंगे। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उनसे राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।
शाह इसके बाद कल यानि 27 दिसंबर(रविवार) को अमित शाह गुवाहाटी से मणिपुर जाएंगे। रविवार की सुबह, शाह यहां कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और मणिपुर के लिए रवाना होंगे। मणिपुर में गृह मंत्री एक मेडिकल कॉलेज समेत कई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वह 27 दिसंबर को ही मणिपुर से दिल्ली लौट आएंगे।
बता दें कि असम में 2016 के विधानसभा चुनाव में साफ जनादेश नहीं आया था। यहां किसी भी पार्टी को वर्तमान विधानसभा में पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। यहां प्रदेश चुनाव समिति भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सहमति के बाद बनायी गयी है।
असम में अगले साल 2021 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस कारण शाह अपने दौरे में भाजपा की विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर भी मंथन करेंगे। असम की 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए 2021 के मार्च-अप्रैल में चुनाव होने की संभावना है।

Back to top button