Breaking Newsछत्तीसगढ़

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

रायपुर। सड़क सुरक्षा के महत्व के विषय में जागरूकता बढ़ाने अटल नगर नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, परसदा में 2 मार्च से 21 मार्च तक रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर डाॅ एस.भारतीदासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने आज टूर्नामेंट के आयोजन के संबंध में जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप, मुंबई के पदाधिकारी भी शामिल हुए। उन्होंने टूर्नामेंट के प्रमुख बिंदुओ और किए जा रहे व्यवस्थाओं पर चर्चा की।
कलेक्टर ने इसके सफल आयोजन के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर अधिकारियों को निर्देशित किया और पूरे समन्वय के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने को कहा, जिससे मेहमान खिलाड़ी, आगंतुक और दर्शक मैच के सुखद याद लेकर लौटे। उन्होनें कोविड-19 के निर्देशों का पालन करते हुए व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा।
प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप, मुंबई के पदाधिकारियों ने बताया कि स्टेडियम के केवल पचास प्रतिशत सीटों का उपयोग किया जाएगा। टूर्नामेंट में अनेक देशों की टीम भाग लेगी। फाइनल मैच 21 मार्च को होगा। स्टेडियम को प्रतिदिन सेनेटाइज किया जाएगा।
खिलाड़ियों एवं अंपायर आदि के लिए मेफेयर होटल एवं लेक रिसॉर्ट में ठहरने की व्यवस्था की गई है। जिला प्रशासन ने इसे बायो बबल जोन घोषित कर इसे प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया है।
बैठक में स्टेडियम में विद्युत एवं जनरेटर की व्यवस्था, डेªसिंग रूम, वीआईपी जोन, पार्किंग, सीसीटीवी कैमरा, ड्रोन कैमरा, विभिन्न गेटों में थर्मल स्क्रीनिंग, टिकट चेकिंग और पुलिस चेकिंग आदि की व्यवस्था, एलईडी बोर्ड लगाने, रूट मैनेजमेंट, पुलिस कंट्रोल रूम, बेरिकेटिंग एंबुलेंस, चिकित्सक, मेडिकल स्टाफ, फायर ब्रिगेड, बायो टॉयलेट, वाटर पीयुरीफायर, वाटर टैंकर की व्यवस्था आदि विषयों पर चर्चा की गई।
बैठक में नगर निगम के कमिश्नर सौरभ कुमार, एनआरडीए के सीईओ डाॅ अय्याज तंबोली, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह, डीएफओ विशवेष कुमार, सहायक कलेक्टर नम्रता जैन सहित सभी संबंधित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button