अन्य ख़बरेंमनोरंजन

शादी के बाद आ जाए किसी और पर दिल तो क्या करें?

अट्रैक्शन ऐसी चीज है, जो कभी भी किसी को भी हो सकता है। ऐसा तब भी संभव है, जब व्यक्ति हैपी मैरिड और करियर लाइफ जी रहा है। इसकी वजह कई हो सकती हैं, लेकिन यह बात तय है कि यह किसी भी हाल में न तो उस व्यक्ति न उसके परिवार के लिए अच्छा है। तो क्या किया जाए, जब शादी के बाद किसी और पर दिल आ जाए? चलिए जानते हैं।

सबसे पहले अट्रैक्शन की वजह पहचानें। इसे जानना इसलिए जरूरी है, क्योंकि यह खुद पर काबू करना का पहला कदम है। उदाहरण के लिए अगर अट्रैक्शन फिजिकल है, तो इसकी वजह पति-पत्नी के बीच रोमांस में आई कमी हो सकती है। इस स्थिति में व्यक्ति को अपनी रोमांटिक लाइफ को फिर से कैसे प्यार से भरा जाए? इस बारे में सोचना चाहिए। यह सिचुएशन सॉल्व होती है, अट्रैक्शन का पत्ता कट हो जाएगा।

खुद को बार-बार यह याद दिलाएं कि यह सही नहीं है। अक्सर अट्रैक्शन से बात ज्यादा आगे तब बढ़ती है, जब व्यक्ति का दिमाग यह सोचना लगता है कि अफेयर में कोई हर्ज नहीं, क्योंकि यह उन्हें खुशी दे रहा है। अगर वह खुद को यह बार-बार याद दिलाए कि यह स्थिति बसी-बसाई शादीशुदा जिंदगी को किस तरह से तबाह कर सकती है, तो वह पांव पीछे खींच लेगा।

अट्रैक्शन हुआ, तो यकीनन बात आगे बढ़ाने की भी कोशिश करेंगे। एक बार बात आगे बढ़ जाएगी, तो फिर पीछे मुड़ पाना मुमकिन नहीं। ऐसा जब होगा तब व्यक्ति के जीवन में सिर्फ दुख और झगड़ों के अलावा कुछ नहीं बच जाएगा। उसे अपने साथी और परिवार की नफरत का भी सामना करना पड़ेगा। साथ ही करियर पर भी बहुत बुरा असर पड़ेगा।

Back to top button