फ्रांस में फंसे 276 भारतीय मुंबई पहुंचे

मुंबई . मानव तस्करी के संदेह के कारण फ्रांस में चार दिन रोक कर रखा गया विमान 276 यात्रियों को लेकर मंगलवार को मुंबई पहुंचा.इसमें अधिकतर भारतीय सवार थे.

एक अधिकारी ने बताया कि एयरबस ए340 विमान तड़के चार बजे मुंबई पहुंचा. फ्रांसीसी प्राधिकारियों के अनुसार, जिस विमान ने मुंबई के लिए उड़ान भरी, उसमें 276 यात्री सवार थे. इसके अलावा दो नाबालिगों सहित 25 लोगों ने फ्रांस में शरण लेने के लिए आवेदन किया है और वे अभी फ्रांस में ही हैं.

फ्रांस के एक समाचार चैनल ने बताया कि इसके अलावा दो अन्य यात्रियों को न्यायाधीश के सामने पेश किया गया और उन्हें सहायता प्राप्त गवाह का दर्जा दिया गया. जब विमान वैट्री हवाई अड्डे पर उतरा था तब उसमें सवार11 नाबालिग ऐसे थे जिनके साथ कोई नहीं था.

मानव तस्करी के संदेह पर हुई जांच

दुबई से निकारागुआ जा रही एवं रोमानिया की कंपनी लीजेंड एयरलाइंस द्वारा संचालित उड़ान को गुरुवार को तकनीकी पड़ाव के लिए वैट्री हवाई अड्डे पर रोका गया था. यहां फ्रांसीसी पुलिस ने हस्तक्षेप किया और मानव तस्करी संदेह को लेकर जांच की. बता दें कि अमेरिका में शरण चाहने वालों के लिए निकारागुआ एक लोकप्रिय गंतव्य बन गया है.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button