Nationalअन्य ख़बरेंदिल्ली

नोएडा में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत, 9 घायल

नोएडा के सेक्टर-21 में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ. यहां जलवायु विहार में दीवार गिरने से मलबे में दबकर चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि 9 लोगों को जीवित निकाला गया है. दीवार किनारे नाले में सफाई के दौरान यह दर्दनाक हादसा हुआ है.

मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई है. बताया जाता है की मजदूर ठेकेदार सुंदर के कहने पर नाले की सफाई का कार्य कर रहे थे. दीवार पहले से ही जर्जर थी, इसके बारे में ठेकेदार को बताया गया था. लेकिन उसके बावजूद ठेकेदार ने काम नहीं रुकने दिया. मौके पर भारी भीड़ है.

जलवायु विहार सोसाइटी की बाउंड्री वॉल के गिरने के बाद मलबे को मशीनों और हाथों से हटाकर रेस्क्यू का काम किया जा रहा है. जो दीवार गिरी है वह नाले से सटी हुई थी और बीते दो दिनों से यहां नाले की सफाई का काम किया जा रहा था. प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि यह दीवार जलवायु विहार आवासी समिति ने 25 साल पहले बनाई थी लेकिन इसका रखरखाव नहीं किया जा रहा था. ऐसे में दीवार की नींव कमजोर हो गई थी और नाली के सफाई के दौरान यह अचानक भरभरा कर गिर गई. हादसे में पप्पू, पुष्पेंद्र सहित करीब 12 मजदूर मलबे में दब गए.

हादसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गौतमबुद्धनगर में दीवार गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं. CMO की ओर से किए ट्वीट में कहा गया सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनके उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button