दिल्ली

नोएडा के 5 लड़के यमुना में डूबे, 2 का शव मिला, तीन की तलाश जारी

नोएडा, 28 अगस्त  नोएडा के रहने वाले 5 लड़के डीएनडी के पास दिल्ली की सीमा पर यमुना नदी में डूब गए हैं. चीख-पुकार सुनने के बाद किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी. दिल्ली पुलिस ने बचाव अभियान शुरू किया है. जानकारी के मुताबिक लड़कों की तलाश की जा रही है. यह लोग डीएनडी के पास यमुना नदी में मूर्ति विसर्जन करने पहुंचे थे. दूसरी ओर इस बारे में गौतमबुद्ध नगर पुलिस को अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. मिली जानकारी के मुताबिक यमुना नदी में डूबे लड़के नोएडा में भंगेल-सालारपुर गांव की कॉलोनी के रहने वाले हैं. बताया गया है कि कॉलोनी से बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे होकर डीएनडी के पास यमुना नदी पर पहुंचे थे. इन लोगों के यहां कोई धार्मिक अनुष्ठान हुआ था. रविवार की देर शाम यह लोग नदी में मूर्ति और हवन सामग्री का विसर्जन करने गए थे. तभी हादसा हुआ. लोगों ने बताया कि एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में 5 लोग नदी में बह गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक पांचों युवक मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं. सलारपुर गांव की कॉलोनी में रहते हैं और फेस-टू की फैक्ट्रियों में काम करते हैं. यह सभी आपस में दोस्त हैं. रविवार की शाम भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति का विसर्जन करने डीएनडी के पास पुल नंबर-9 पर पहुंचे थे. वहां मूर्ति विसर्जन करते वक्त दो युवकों का पैर फिसला. उन्हें बचाने के लिए तीन और नदी में कूद गए. पानी बहुत ज्यादा और तेज बहाव होने के कारण पांचों डूब गए. आस-पास मौजूद गोताखोरों ने युवकों को बचाने की कोशिश की. दो के शव मिले हैं और तीन अभी लापता हैं.

जानकारी के मुताबिक यमुना नदी में डूबने वाले अंकित (20 वर्ष), लकी (16 वर्ष), ललित (17 वर्ष), बीरू (19 वर्ष) और ऋतुराज उर्फ सानू (20 वर्ष) की पहचान कर ली गई है. इनके साथ और लोग भी यमुना नदी पर आए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button