एच3एन2 इन्फ्लुएंजा संक्रमण को लेकर सतर्कता बरतें 6 राज्य

देश में एक तरफ एच3एन2 इन्फ्लुएंजा के मामले लगातार बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ कोविड के मामलों में भी उछाल आया है. आंकड़ों में बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र और केरल समेत छह राज्यों को एडवाइजरी जारी की है. इसमें राज्यों को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में सचिव राजेश भूषण ने गुरुवार को इस संबंध में गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक के प्रधान सचिवों, कैबिनेट सचिवों, मुख्य सचिवों और अवर मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है.

700 से अधिक नए मामले मिले देश में गुरुवार को कोरोना के 754 नए मामले सामने आए. जिससे अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,92,710 हो गई है. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 4,623 पर पहुंच गई है.

गौरतलब है, देश में पिछले साल 12 नवंबर को संक्रमण के 734 दैनिक मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कर्नाटक में संक्रमण से एक मरीज की मौत के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 5,30,790 हो गई है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button