राजस्थानराष्ट्र

राजस्थान बजट में खुशियों की सौगात खाटू श्याम जी के भक्तों के लिए बड़ा ऐलान…

जयपुर: राजस्थान की वित्त मंत्री दीया कुमारी ने सरकार का पूर्ण बजट पेश करते हुए कई बड़े ऐलान किए। जिसमे से प्रसिद्ध तीर्थ स्थल खाटू श्याम जी के लिए बड़ा ऐलान शामिल है।

दीया कुमारी ने बयान में कहा है की अयोध्या और काशी को केंद्र सरकार द्वारा काफी भव्य बनाया गया है,जिससे पूरे देश में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है।

दीया कुमारी ने आगे कहा की अयोध्या और काशी की तर्ज पर ही बजट में खाटू श्याम को भव्यता बढ़ाने के लिए 100 करोड़ रुपये की खर्च करने का इसमें प्रावधान किया गया है। खाटूश्याम कॉरिडोर का निर्माण काशी विश्वानाथ की तर्ज पर ही किया जाएगा। त्योहारों पर 600 मंदिरों में साज-सज्जा कार्य की जाएगी। जिसमे करीब 13 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। साथ ही मंदिरों का भी अच्छे से जीर्णोद्धार कराया जाएगा।

राज्य की वित्त ने कहा कि राज्य में नई पर्यटन नीति गठित की जाएगी। पर्यटन उद्योग विकास बोर्ड का गठन होगा। इतना ही नहीं दिल्ली की तर्ज पर जयपुर में भी राजस्थान मंडपम का निर्माण कार्य होगा ।राज्य के 20 पर्यटन स्थलों का सौंदर्यीकरण करने हेतु 200 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। बावड़ियों का जीर्णोद्धार भी 20 करोड़ रुपये की लागत से कराया जाएगा।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button