NationalCRIME

पीएम मोदी की सुरक्षा में सेंध! रैली स्थल के पास उड़ते दिखे ड्रोन, तीन गिरफ्तार

गुजरात (Gujrat) विधानसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. गुजरात के अहमदाबाद (Ahmadabad) जिले के बावला में ड्रोन उड़ाने के आरोप में पुलिस ने गुरुवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. यह वही स्थान है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होनी थी.

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैली के दौरान ‘नो ड्रोन फ्लाई जोन’ का उल्लंघन होने पर अहमदाबाद पुलिस (Ahmedabad police) ने FIR दर्ज की है. ये घटना गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बावला (Bavla) में पीएम मोदी की रैली के दौरान हुई थी.

अहमदाबाद पुलिस ने बताया कि बावला में पीएम मोदी की रैली के दौरान सभा स्थल के पास मुख्य सड़क से तीन लोग ड्रोन कैमरे के जरिए वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे थे. पीएम की रैली के कारण इस क्षेत्र को ‘नो ड्रोन फ्लाइंग जोन’ के रूप में अधिसूचित किया गया था.

Aamaadmi Patrika

पुलिस ने कहा, “सभा के पास दो किलोमीटर के पूरे क्षेत्र को अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अहमदाबाद द्वारा अधिसूचना क्रम संख्या 77/2022 दिनांक 23/11/2022 द्वारा ‘नो ड्रोन फ्लाइंग जोन’ के रूप में अधिसूचित किया गया था.”

पकड़े जाने पर आरोपियों ने ड्रोन को नीचे उतार लिया. बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (BDDS) की टीम ने ड्रोन का निरीक्षण किया और पाया कि यह केवल उड़ाने के लिए था और इसमें कोई अन्य हानिकारक चीज नहीं थी. तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मामला दर्ज हुआ है. उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्हें इस क्षेत्र के नो-फ्लाई जोन होने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

पुलिस ने कहा- “आरोपियों का कोई पुलिस रिकॉर्ड या पिछला आपराधिक इतिहास नहीं है. ये लोग किसी भी राजनीतिक दल या संगठन से नहीं जुड़े हैं. प्रथम दृष्टया व्यक्तियों का इरादा किसी नुकसान के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करने का नहीं लगता लेकिन पुलिस मामले में गहन पूछताछ और जांच कर रही है.”

पीएम मोदी ने बावला गांव में एक रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि गुजरात के गांवों की उपेक्षा की गई क्योंकि पिछली कांग्रेस सरकारों ने महात्मा गांधी के मूल्यों का पालन नहीं किया.

उन्होंने कहा, “महात्मा गांधी कहते थे कि भारत की आत्मा गांवों में बसती है. लेकिन कांग्रेस नेताओं ने ऐसे गांधीवादी मूल्यों का पालन करने की कभी परवाह नहीं की. उन्होंने बल्कि उस आत्मा को कुचल दिया. गांवों की उपेक्षा की गई और उनकी वास्तविक क्षमता का कभी एहसास नहीं हुआ.”

गुजरात विधानसभा चुनाव के तहत प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को गुजरात में थे. 182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा एक दिसंबर व पांच दिसंबर को चुनाव होंगे. मतगणना आठ दिसंबर को होनी है.

पंजाब में भी हुई थी पीएम की सुरक्षा में चूक

इससे पहले, पांच जनवरी 2022 को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पंजाब के फिरोजपुर में दौरा था. भारी बारिश के कारण पीएम को सड़क मार्ग से जाना पड़ा लेकिन इस दौरान हुसैनीवाला से 30 किलोमीटर दूर रास्ते में प्रदर्शनकारी मिल गए जिस कारण उनका काफिला तकरीबन 20 मिनट बेहद असुरक्षित क्षेत्र में रुका रहा. जिस इलाके में पीएम मोदी का काफिला रुका था, वह आतंकियों के अलावा हेरोइन तस्करों का गढ़ माना जाता है. पिछले साल सितंबर माह में इसी क्षेत्र में आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!