एक ऐसी जल शुद्धिकरण कंपनी जिसने कुछ ही सालों में बनाया इतना बड़ा नाम…

एक ऐसी जल शुद्धिकरण कंपनी जिसने कुछ ही सालों में बनाया इतना बड़ा नाम...

एक छोटी कंपनी से एक विशाल कंपनी बनी एशिया की सबसे लोकप्रिय जल शुद्धिकरण कंपनी लेक्सवेल वैश्विक। यह कंपनी उत्पाद प्रमाणित है और चार राज्यों में वितरित किया जा रहा है। छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल में इस कंपनी द्व्रारा अपना परचम लहराया है। लेक्सवेल प्यूरीफिकेशन एक अग्रणी नाम है। यह आरओ बूस्टर पंप, आरओ इनलाइन फिल्टर, आरओ मेम्ब्रेंस, आरओ हाउसिंग, आरओ स्पन फिल्टर, आरओ वाउंड फिल्टर, आरओ जीएसी/सीटीओ फिल्टर जैसे आरओ घटकों के निर्माण, वितरण, आपूर्ति और आरओ घटकों में विगत 6 वर्षो से अधिक समय सेवाएं दे रहा है। यह कंपनी विभिन्न संस्थानों और उद्योगों के लिए जल उपचार प्रणालियों और समाधान प्रदाताओं के प्रतिष्ठित निर्माताओं में से एक हैं। इनके पास भारत और बाहर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों, फार्मास्युटिकल, बिजली और ऊर्जा, स्वास्थ्य देखभाल, खाद्य और पेय, कृषि और विनिर्माण क्षेत्रों जैसे उद्योगों में जल और अपशिष्ट जल उपचार प्रणाली और समाधान प्रदान करने का अनुभव कई सालों का है। इस कंपनी की शुरवात 2015 में हुई थे। जिसका जलवा आज पुरे भारत में देखा जा सकता है।

मुख्य उद्देश्य ग्राहकों को उच्च-स्तरीय प्रौद्योगिकी समाधानों के माध्यम से उनकी जल शोधन आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम बनाकर एक स्वस्थ वातावरण बनाना है। कंपनी अनुसंधान संस्थानों, स्वास्थ्य देखभाल और विनिर्माण इकाइयों जैसे कई संस्थानों और औद्योगिक क्षेत्रों में जल शुद्धिकरण समाधान प्रदान करने का लगभग 10 वर्षों का अनुभव है। आयन एक्सचेंज, रिवर्स ऑस्मोसिस और फिल्ट्रेशन जैसी तीन प्रमुख तकनीकों के माध्यम से,उच्च-स्तरीय समाधान प्रदान कर रहे हैं जो हमारे ग्राहकों को शुद्ध पानी तक पहुंच प्राप्त करने, उत्पादन की गुणवत्ता बढ़ाने और उनकी परिचालन लागत को कम करने में सक्षम बनाते हैं।

इस कंपनी द्व्रारा जल शुद्धिकरण पानी से अवांछित रसायनों, जैविक संदूषकों, निलंबित ठोस पदार्थों और गैसों को हटाना प्रमुख प्राथमिकता है। इनका लक्ष्य ऐसे पानी का उत्पादन करना है जो विशिष्ट उद्देश्यों के लिए उपयुक्त हो। अधिकांश पानी को मानव उपभोग (पीने के पानी) के लिए शुद्ध और कीटाणुरहित किया जाता है, लेकिन चिकित्सा, औषधीय, रासायनिक और औद्योगिक अनुप्रयोगों सहित कई अन्य उद्देश्यों के लिए भी जल शुद्धिकरण किया जा सकता है।

कंपनी द्व्रारा हालही में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। | छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के 1000 सरकारी स्कूलों के छात्रों को पीने का पानी उपलब्ध नहीं था। इन कठोर परिस्थितियों में रहने के कारण, छात्रों को हमेशा कुपोषण और अन्य जटिलताओं का खतरा बना रहता था। छात्रों के लिए कंपनी ने उपयुक्त मशीनों और भंडारण टैंकों के लिए दस्तावेज़ तैयार करवाए और 12 दिनों के भीतर सभी आरओ प्यूरीफायर वितरित कर दिए। और बच्चो को साफ़ और शुद्ध जल इनके द्व्रारा प्रदान किया गया। यह कार्य कंपनी के 28 इंजीनियरों की एक टीम द्व्रारा संभव बनाया गया। इस कार्य को सम्पूर्ण करने में कंपनी ने मात्र 28 दिनों में पूरी की गया।

Related Articles

Back to top button