अदाणी ग्रुप ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में अपनी नई फ्रेंचाइजी के नाम की घोषणा की

नई दिल्ली, 26 अगस्त  अडानी ग्रुप ने शुक्रवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में अपनी नई फ्रेंचाइजी का नाम ‘गुजरात जायंट्स’ रखने की घोषणा की. गुरुवार को अहमदाबाद मुख्यालय वाली कंपनी ने घोषणा की थी कि उसने प्रतियोगिता में एक फ्रेंचाइजी खरीदी थी, जिससे यूएई के आईएलटी20 में ‘गल्फ जायंट्स’ नाम की फ्रेंचाइजी हासिल करने के बाद टी20 लीग में यह उनका दूसरा निवेश है.

अडानी इंटरप्राइजेज के निदेशक प्रणव अडानी ने कहा, “हमने लीजेंड्स की अपनी टीम को गुजरात जायंट्स का नाम दिया है. यह उन टीमों के बीच उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट है जो जीतने के लिए खेल रही हैं.”

लीजेंड्स क्रिकेट लीग का आगामी संस्करण चार-टीम फ्रेंचाइजियों के साथ खेला जा रहा है, जिसमें अपने पिछले सीजन में तीन-टीम प्रारूप से बदलाव किया गया है. लीग ने पहले घोषणा की थी कि एलएलसी के आगामी सत्र को भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उत्सव के लिए समर्पित किया गया है.

जनवरी 2022 में ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड, मस्कट में पहला संस्करण आयोजित होने के बाद, लीग 16 सितंबर से भारत में आयोजित की जाएगी. दूसरा सीजन भारत बनाम विश्व दिग्गजों के बीच एक विशेष मैच से शुरू होगा, जो ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा.

उन्होंने कहा, “अडानी स्पोर्ट्सलाइन को लीजेंड्स लीग में चार टीमों में से एक का स्वामित्व और प्रबंधन करने का अवसर मिला है. हमें विशेष रूप से विशेषाधिकार प्राप्त हैं, क्योंकि इस प्रारूप में यह सीजन आजादी का अमृत महोत्सव को समर्पित है, जो भारत की आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मना रहा है. मैं खेल के इतिहास के कुछ महानतम क्रिकेटरों को वह करते हुए देखने का इंतजार नहीं कर सकता जो वे सबसे अच्छा करते थे.”

हाल ही में एक घोषणा के अनुसार, एलएलसी सीजन दो कोलकाता में विशेष मैच से शुरू होगा. इसके बाद लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में मैच होंगे. प्ले-आफ और फाइनल देहरादून में होने की उम्मीद है. इस सीजन में कुल मिलाकर 15 मैच खेले जाने हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button