आयकरदाताओं की सुविधा के लिए जारी हुआ एआईएस फॉर टैक्सपेयर मोबाइल ऐप

आयकर विभाग ने करदाताओं के लिए एक मोबाइल ऐप शुरू किया है. इस ऐप के जरिये करदाता टीडीएस समेत वार्षिक सूचना विवरण (एआईएस) मोबाइल पर देख सकेंगे.

आयकर विभाग ने कहा कि इससे करदाताओं को स्रोत पर कर कटौती/ स्रोत पर कर संग्रह, साल के भीतर अर्जित ब्याज, अर्जित लाभांश और शेयर सौदों के बारे में व्यापक सूचना , जीएसटी आंकड़ा, विदेशी प्रेषण आदि प्राप्त होगी. साथ ही आयकरदाताओं को उस पर अपनी राय देने का भी विकल्प मिलेगा.

करदाता आयकर विभाग द्वारा जारी इस नए मोबाइल ऐप के जरिये वार्षिक सूचना विवरण (एआईएस)/करदाता सूचना ब्योरा (टीआईएस) में उपलब्ध जानकारी देख सकेंगे.

विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक करदाताओं के लिए एआईएस (एआईएस फॉर टैक्सपेयर) एक मोबाइल ऐप्लिकेशन है. इसे आयकर विभाग निशुल्क उपलब्ध कराता है और यह गूगल प्ले और ऐप स्टोर पर उपलब्ध है. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने बयान में कहा, ऐप का उद्देश्य करदाता को एआईएस/टीआईएस के बारे में जानकारी प्रदान करना है. यह करदाता से संबंधित विभिन्न स्रोतों से एकत्रित जानकारी देता है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button