अलका याग्निक ने अपने नाम की बड़ी उपलब्धि

बॉलीवुड सिंगर अलका याग्निक ने अपनी सुरीली आवाज में कई शानदार गाने गाए हैं जो सुपर-डुपर हिट रहे हैं. अलका की आवाज के पूरी दुनिया में फैंस हैं जो उनके गाने सुनने के लिए बेताब रहते हैं. वहीं सुरों की मल्लिका अलका याग्निक ने लगातार तीसरे साल गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह बनाई है. अलका ने टेलर स्विफ्ट, ड्रेक और बेयॉन्से जैसे दुनिया के सबसे बड़े सिंगर्स को पछाड़ते हुए ये उपलब्धि हासिल की है और यूट्यूब पर साल 2022 की सबसे ज्यादा सुनी जाने वाली सिंगर बन गई हैं.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक अलका याग्निक के सॉन्गस ने 15.3 बिलियन स्ट्रीम दर्ज की हैं यानी हर रोज औसतन 42 मिलियन स्ट्रीम. खास बात ये है कि ये उपलब्धि भी उन्होंने पिछले दो सालों में हासिल की है. उसके पास 2021 में 17 बिलियन स्ट्रीम्स और 2020 में 16.6 बिलियन स्ट्रीम्स थीं.लिस्ट में ये भी खुलासा किया गया है कि अलका याग्निक का बेहद फेमस गाना एक दिन आप यूं हम को मिल जाएंगे तो साल 2021 और साल 2020 में यूट्यूब पर 16.6 बार स्ट्रीम किया गया.

बता दें कि लिस्ट में अलका के बाद दूसरे नंबर पर 14.7 बिलियन स्ट्रीम्स के साथ बैड बन्नी है. वही लिस्ट में बाकी तीन इंडियन सिंगर हैं. इनमें उदित नारायण (10.8 बिलियन), अरिजीत सिंह (10.7 बिलियन) और कुमार शानू (9.09 बिलियन) हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button