उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस पर खुलेंगे सभी सरकारी-गैरसरकारी कार्यालय

उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस पर खुलेंगे सभी सरकारी-गैरसरकारी कार्यालय

लखनऊ, 14 जुलाई स्वतंत्रता दिवस पर पहली बार स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय और महत्वपूर्ण बाजार खुले रहेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस इस वर्ष प्रत्येक जिले में एक विशेष कार्यक्रम के रूप में मनाया जाएगा, क्योंकि यह स्वतंत्रता का 75वां वर्ष है.

मुख्य सचिव डीएस मिश्रा ने कहा कि दीपावली की तरह विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा और इसे राष्ट्रीय जन आंदोलन बनाया जाना चाहिए.

कार्यक्रम स्वतंत्रता सेनानियों से जुड़े स्थानों पर आयोजित किए जाने चाहिए. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सप्ताह के दौरान प्रत्येक दिन एक अलग कार्यक्रम होना चाहिए. स्वतंत्रता दिवस समारोह को केवल एक आधिकारिक कार्यक्रम तक सीमित नहीं किया जाना चाहिए. लोगों को इसमें भाग लेना चाहिए. सभी लोग सामाजिक संगठनों, जन प्रतिनिधियों, एनसीसी और एनएसओ कैडेटों, व्यापार संगठनों जैसे जीवन के क्षेत्रों को इससे जोड़ा जाना चाहिए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button