बाइक रेसिंग का अद्भुत रोमांच देखने को मिलेगा रायपुर में, साहस से भरपूर बाइकर्स दिखाएंगे करतब, 20 फरवरी से करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

आयोजन बुढ़ापारा के आउटडोर स्टेडियम में किया जाएगा

छत्तीसगढ़ में साहसिक खेलों को बढ़ावा देने छत्तीसगढ़ मोटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा राजधानी रायपुर में रोमांचक, तेज गति एवं साहस से भरपूर राष्ट्रीय सुपरक्रॉस बाइक रेसिंग-2022 का आयोजन किया जा रहा है। आउटडोर स्टेडियम में अभ्यास सत्र 5 मार्च और मुख्य स्पर्धा 6 मार्च रविवार को होगा। इस रोमांचक स्पर्धा के लिए जिला प्रशासन, स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया से अनुमति भी मिल गई है।
बता दें कि सुपरक्रॉस बाइक रेसिंग, एक तेज गति का खेल है, जिसे प्राकृतिक या कृत्रिम रूप से मिट्टी से बनाए गए ऊंचे-नीचे (बम्पस् वाले) व व्यवधान वाले रास्ते में आयोजित किया जाता है। इसमें खिलाड़ियों को सामूहिक स्टार्ट दिया जाता है। इस रेसिंग में कई बार बाइक सवार का सामना आंधी जैसी उड़ती धूल, कभी-कभी मिट्टी के कण और कीचड़ से होता है। बाइकर्स को कई दौर की रेसिंग में अपनी क्षमता, साहस और कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन करना होता है। प्रथम स्थान पर आने वाला ही विजेता बनता है। धूल-मिट्टी एवं बम्पस् वाले ट्रैक पर होने वाली यह सुपरक्रॉस रेसिंग रोमांच से भरपूर है।
नेशनल सुपरक्रॉस बाइक रेसिंग के मीडिया प्रभारी अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि इस रोमांचक खेल में एक साथ कई खिलाड़ी भाग से सकते हैं। रोमांच व साहस से भरपूर इस खेल प्रतिस्पर्धा का आयोजन बुढ़ापारा के आउटडोर स्टेडियम में किया जाएगा। सीएम भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में यह आयोजन हो रहा है। इस रेसिंग के ट्रेक निर्माण के लिए मैदान में मिट्टी का उपयोग किया जाएगा। ट्रेक निर्माण फेडरेशन से विशेषज्ञों की मौजूदगी में होगा। आयोजन में सुरक्षा की दृष्टि से मार्शल्स तैनात किए जाएंगे। दर्शकों के लिए यह इवेंट 5 तारीख को नि:शुल्क होगा। 6 मार्च को केवल आमंत्रित दर्शकों को ही अनुमति होगी। बाइकर्स 20 फरवरी से 3 मार्च तक पंजीयन करा सकेंगे।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button